भिवानी। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माक्र्सवादी जिला कमेटी भिवानी ने राज्य के कृषि मन्त्री द्वारा किसान नेताओं पर चन्दा खाने, चन्दा जीवी तथा चन्दा चोर बताने की ब्यान की कड़ी निदां की है। उन्होने दिल्ली ट्रेक्टर परेड में कथित तौर पर कम्युनिस्टों द्वारा हिंसा करवाने की योजना ब्यान की निंदा करते हुए उसका जोरदार खण्डन किया है।

पार्टी के जिला सचिव कामरेड ओमप्रकाश ने कहा कि कृषि मन्त्री द्वारा बिना सबूत और आधार के इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगाना अशोभनीय है और उनके पद की गरिमा के खिलाफ है। उन्होंने किसान आन्दोलन में शहीद किसानों का उपहास उड़ाकर पूरे किसान समुदाय की भावनाओं को भारी ठेस पहुंचाने का काम किया है, हालांकि इसके लिए उन्होंने क्षमा याचना भी करके अपनी गलती का एहसास करने की कोशिश की है। परन्तु उनके दिल की बात बाहर आ गई है। एक हरियाणा के कैबिनट मन्त्री के स्तर पर इस तरह की मानसिकता का प्रदर्शन करना घोर आपतिजनक माना गया है।

उन्होंने कहा कि किसान भी उनके विरूद्ध गंभीर आरोप लगा सकते हैं। परन्तु बगैर सबूत के आरोप प्रत्यारोप लगाना राजनीतिक कीचड़ उछालना माना नाएगा। इस तरह के आरोपों में सच्चाई भी हो तो भी किसान आन्दोलन इस पचड़े में नहीं पड़ेगा। सबको पता है कि देश के पीएम केयर फण्ड में क्या हो रहा है, कोई सरकारी आडिट नहीं है।  

error: Content is protected !!