भिवानी। आम यात्रियों की सुविधा के लिए जरनल टिकट खिडक़ी खोलने, पहले की तरह वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांग, पत्रकारों व अन्य वर्ग में रेल किराये में मिलने वाले रियायतों को तुरंत प्रभाव से लागू करने, गाडिय़ों को चलाने समेत आधा दर्जन मांगों को लेकर दैनिक रेलयात्री एवं जनकल्याण संघ ने सासंद धर्मबीर सिंह को ज्ञापन सौंपा।

संघ के प्रधान महाबीर डालमिया ने सांसद को सौंपे गए ज्ञापन में कहा है कि कोविड-19 वायरस के चलते पूरे देश में रेल सेवा प्रभावित हुई है। अब  धीरे धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।  इसी प्रक्रिया में रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनो  का संचालन शुरू किया जा रहा है। जनहित में दैनिक रेल यात्री जनकल्याण संघ मांग करता है कि गाड़ी संख्या 54769/ 70 सवारी गाड़ी जिसका विस्तार भिवानी तक किया जा रहा है,  इस गाड़ी को एक्सप्रेस बनाया जाए एवं सिरसा एक्सप्रेस के टाईम टेबल पर ही चलाया जाए एवं पुरानी दिल्ली के स्थान पर तिलक ब्रिज तक किया जाए अन्यथा इस पेसेन्जर गाड़ी का भिवानी तक विस्तार ही नहीं किया जाए।

पेसेन्जर गाड़ी के स्थान पर गाड़ी नम्बर बदलकर एक्सप्रेस गाड़ी के नाम पर चलाई गई  स्पेशल गाडिय़ों के नाम पर किराए में कि गई बढोतरी को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। गाड़ी संख्या  59715-59719-59717 तीन गाडियां, जो की फुलेरा से चल कर (रिंग्स खाटु श्याम) होते हुए रेवाडी तक आती हैं इन तीनों गाडिय़ों  मे से एक गाड़ी का विस्तार हिसार तक किया जाए। ताकि हिसार भिवानी एवं  दादरी जिलों  के लोगो को खाटु श्याम जाने के लिए सीधी रेल सेवा उपलब्ध हो सके।

error: Content is protected !!