भिवानी। हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा 3 किसान बिलों के खिलाफ अपने हकों की लड़ाई लड़ते हुए शहादत देने वाले किसानों पर की गई शर्मनाक टिप्पणी के विरोध में युवा कांग्रेस द्वारा कृषि मंत्री का पुतला जलाया गया। इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकत्र्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और राज्यपाल से कृषि मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की।

युवा कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अभिजीत लाल सिंह  ने कहा कि प्रदेश के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने किसानों की शहादत का मजाक उड़ाया है। इन तीन कृषि बिलों के विरोध में देश का अन्नदाता पिछले तीन माह के लगभग धरने पर बैठा हुआ है। 200 से अधिक किसान इस दौरान शहीद हो चुके हैं। ऐसे में प्रदेश केकृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल द्वारा किसानों की शहादत का मजाक उड़ाना बेहद ही निंदनीय है।

जयप्रकाश दलाल सरकार के समक्ष किसानों का पक्ष रखना तो दूर बल्कि उनके आंदोलन का ही मजाक उड़ा रहे हैं। एक जिम्मेवार पद पर बैठे जनप्रतिनिधि को इस प्रकार का बयान देना शोभा नहीं देता। इसलिए युवा कांग्रेस प्रदेश के राज्यपाल से मांग करती है कि जय प्रकाश दलाल को तुरंत मंत्री पद से हटाया जाए। जयप्रकाश दलाल को किसानों से सामूहिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस किसानों के इस आंदोलन में कंधे से कंधा मिलाकर किसानों के साथ खड़ी हुई है।

error: Content is protected !!