राम मंदिर सभी भारतीयों को एक राष्ट्रपुरुष के रूप में करेगा खड़ा: अशोक गिरी महाराज

भिवानी/मुकेश वत्स

 अयोध्या में बनने वाले भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत लोगों से निधि समर्पण एकत्रित कर भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भेजा जा रहा है। इसी के तहत सिद्ध पीठ बाबा जहर गिरी आश्रम ने श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु एक लाख 11 हजार 111 रुपए का चैंक भेंट किया।

इस मौके पर आश्रम के श्रीमहंत अशोक गिरी महाराज ने कहा कि धार्मिक नगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बने, इसके लिये अधिक से अधिक अधिक लोगों को निधि समर्पण में अपना योगदान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर विश्व में सभी जातियों को जोडक़र सभी भारतीयों को एक राष्ट्रपुरुष के रूप में खड़ा करेगा। साथ ही सारे संसार में एकता एवं मर्यादा स्थापित करने का आह्वान भी करेगा। उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास गठित होते ही मंदिर निर्माण में योगदान के लिए संपूर्ण विश्व के हिंदू आतुर हैं और इसका व्यापक असर देखने को भी मिल रहा है। क्योंकि निधि समर्पण के लिए जहां भी लोग जाते है, उनका जोर-शोर से स्वागत किया जा रहा हैं।

उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम में बनने वाला राम मंदिर देश की अस्मिता और गौरव का प्रतीक होगा। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम हिंदुओं की आस्था का प्रतीक है और श्रीराम का बनने वाला मंदिर आस्था को ओर अधिक पक्का करेगा।

error: Content is protected !!