रेवाड़ी – 13 फरवरी 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने एक बयान में कहा कि बजट सत्र में कांग्रेस भाजपा-जजपा खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करके ना केवल भाजपा सरकार व उसको समर्थन देने वाले जजपा व निर्दलीय विधायकों को प्रदेश की जनता के सामने बेनकाब करेगी अपितु सरकार की किसान विरोधी, फासिस्ट सोच, जनविरोधी नीतियों, बढ़ते भ्रष्टाचार, कुशासन, बिगड़ी कानून व्यवस्था, खराब अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी, महिला अस्मिता पर हमलों को लेकर सरकार की पोल भी खोलेगी।

विद्रोही ने कहा कि जजपा व निर्दलीय विधायक एक ओर किसान हितैषी होने का ढोंग करके सार्वजनिक रूप से तीन काले कृषि कानूनों की विरोध की नौटंकी करके किसानों व आमजनों को भावनपात्मक रूप से ठग रहे है। वहीं घोर किसान विरोधी भाजपा खट्टर सरकार को समर्थन देकर उसे बनाये रखने की बेशर्मी भी कर रहे है। जजपा व निर्दलीय विधायकों का बेशर्मी भरा आचरण जनता के सामने लाने की जरूरत है। बजट सत्र में कांग्रेस का लाया अविश्वास प्रस्ताव इन दोगले विधायकों का वास्तविक चेहरा प्रदेश की जनता के सामने बेनकाब कर देगा। 

विद्रोही ने कहा कि हरियाणा में भ्रष्टाचार, कुशासन, बेरोजगारी, महिला अस्मिता, अपराध, रेप की घटनाएं तो चरम पर है, साथ में प्रदेश की अर्थव्यवस्था बिगडने के कारण आम आदमी की आर्थिक हालत भी दिन-प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। भाजपा किसान आय दोगुना करने का दमगज्जा तो ठोकती है, पर कटु सत्य यह है कि विगत छह सालों में हरियाणा के किसानों की आय में एक पैसेभर की वृद्धि  होना तो दूर, कृषि फसलों पर बढ़ते लागत मूल्य से उसकी आय कम हुई है। पैट्रोल-डीजल के भावों में ऐतिहासिक बढोतरी, कीटनाशक, खाद, बीज, कृषि यंत्र व खेती में प्रयोग होने वाली हर वस्तु के भावों में अंधाधुंध वृद्धि होने के कारण फसल लागत इतनी बढ़ गई है कि न्यूनतम समर्थन मूल्यों मे मोदी सरकार द्वारा की गई मामूली बढोतरी के बाद भी किसान फसल का घाटा और अधिक बढ़ चुका है। घाटे की खेती से पीसते किसान पर कर्ज का बोढ बढ़ गया है और उसकी आर्थिक हालत दिन-दिन और खराब हो रही है।

विद्रोही ने कहा कि बजट सत्र में कांग्रेस विधायक दक्षिणी हरियाणा के साथ विकास कार्यो में हो रहे सौतेले व्यवहार का मुद्दा भी जोरशोर से उठाएंगे। दक्षिणी हरियाणा में विकास के नये प्रोजेक्ट आना तो दूर, कांग्रेस जमाने के शुरू किये गए विकास प्रोजेक्टस भी धन के अभाव में क्या तो अटके पड़े है या कछुआ गति स ेचल रहे है। बजट सत्र में मनेठी एम्स निर्माण, पाली रेलवे फाटक पर रेल अंडरपास बनाने के मुद्दे सहित दक्षिणी हरियाणा में बन रहे विभिन्न हाईवे सहित दक्षिणी हरियाणा में रेल कोरिडोर पर कई गांवों में अंडरपास बनाने के मुद्दे कांग्रेस उठाएगी।

विद्रोही ने कहा कि बजट सत्र में कांग्रेस भाजपा-जजपा सरकार को पूर्णतया बेनकाब करके उसे और उसको समर्थन देने वाले जजपा व निर्दलीय विधायकों को पूर्णतया बेनकाब करेगी और फासिस्ट भाजपा खट्टर सरकार को सत्ता से बेदखल करने का हरसंभव प्रयास करके हरियाणा को संघी फासीजम से मुक्त करवाने का अभियान प्रारंभ करेगी। 

error: Content is protected !!