– कांग्रेस का कोई बड़ा नेता राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस हो या ट्वीट हो कभी रीट्वीट करता हो ..
-राहुल कितनी ही मेहनत कर लें जब तक कांग्रेसी नही मेहनत करेंगे कुछ नही होने वाला है 
– तुमसे नही हो पायेगा कांग्रेसियों ….

अशोक कुमार कौशिक

कल राहुल गांधी ने लोकसभा में ” हम दो हमारे दो ” का एक मारक नारा दिया जो जन जन की जुबां पर पहुंच जाए तो कायापलट हो जावे। जैसे मोदी ने ” अच्छे दिन आने वाले है ” को घर घर लोगो की जुबान पर दे दिया था । लेकिन कांग्रेसी कल ” हम दो हमारे दो ” को ट्विटर पर टॉप 5 भी ट्रेंड नही करवा सके । कितना कमजोर IT सेल है कांग्रेस का । 

अब बात करते हैं आज राहुल ने सुबह 9 बजे चीन भारत जमीन विवाद पर एक दमदार प्रेस कॉन्फ्रेंस की । रक्षा मंत्री ने कल जो लोकसभा में बयान दिया । राहुल ने सरकार को बुरी तरह घेर यह सिद्ध कर दिया कि चीन ने हमारी जमीन हड़फ ली है लेकिन सरकार कुछ नही कर पाई । एक घण्टा बीत जाने के बाद भी ट्वीटर पर कोई ट्रेंड नही । एक तो मेन स्ट्रीम मीडिया आपके साथ बिल्कुल नही है । आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस को NDTV के अलावा एक दो चैनलों ने ही दिखाया । राहुल कितनी ही मेहनत कर लें जब तक कांग्रेसी नही मेहनत करेंगे कुछ नही होने वाला है । मोदी के ट्वीट को बीजेपी के सभी नेता , मंत्री रीट्वीट करते है लेकिन कांग्रेस का कोई बड़ा नेता राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस हो या ट्वीट हो कभी रीट्वीट करता हो। तुमसे नही हो पायेगा कांग्रेसियों ।

 कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने आज पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ भारत के हुए समझौते को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा । राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री कायर हैं इसलिए चीन के सामने डटकर खड़े नहीं हो पा रहे । कल रक्षा मंत्री ने राज्यसभा और लोकसभा में चीन के साथ सरहद पर जारी तनाव और विवाद को लेकर हुए समझौते पर बयान दिया था।

राजनाथ सिंह ने सदन में कहा था, “मुझे सदन को यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि हमारे दृढ़ इरादे और टिकाऊ बातचीत के फलस्वरूप चीन के साथ पैंगोंग झील के उत्तर और दक्षिणी तट पर सेना के पीछे हटने का समझौता हो गया है।”

राहुल गाँधी ने कहा, ”पहली बात यह है कि भारत सरकार का रुख़ ये होना चाहिए था कि सरहद पर अप्रैल के पहले की जो स्थिति थी वही बहाल हो । अब भारतीय सेना के फिंगर 4 आने की बात कही गई है जबकि फिंगर 3 भारत का इलाक़ा है। पहला सवाल यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिन्दुस्तान की पवित्र ज़मीन चीन के हवाले कर दी।

राहुल गाँधी ने कहा, ”चीन के सामने नरेंद्र मोदी ने मत्था टेक दिया है। हमारी ज़मीन फिंगर 4 तक है लेकिन पीएम मोदी ने फिंगर 4 से 3 तक चीन को दे दिया । डेपसांग रणनीतिक इलाक़ा है। चीन यहां घुसा है लेकिन रक्षा मंत्री ने इस पर एक शब्द नहीं बोला। सच्चाई यह है कि हमारी जो पवित्र ज़मीन है उसे नरेंद्र मोदी ने चीन को दे दिया।”

राजनाथ सिंह ने संसद में कहा था, ”चीन अपनी सेना की टुकडि़यों को उत्तरी तट में फिंगर 8 के पूरब की दिशा की तरफ़ रखेगा । इसी तरह भारत भी अपनी सेना की टुकडि़यों को फिंगर तीन के पास अपनी स्थायी चौकी धन सिंह थापा पोस्ट पर रखेगा। इसी तरह की कार्रवाई दक्षिणी तटीय इलाक़े में भी दोनों पक्षों द्वारा की जाएगी। ये क़दम आपसी समझौते के तहत बढ़ाए जाएंगे और जो भी निर्माण आदि दोनों पक्षों द्वारा अप्रैल 2020 से उत्तरी और दक्षिणी तट पर किया गया है उन्‍हें हटा दिया जाएगा और पुरानी स्थिति बना दी जाएगी।”

error: Content is protected !!