केशलेस मेडिकल सुविधा में कच्चे कर्मचारियों एवं आश्रितों को शामिल करने की मांग

चंडीगढ़, 09 फरवरी। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने सरकारी स्वास्थ्य ढांचे को सुदृढ़ कर कर्मचारियों व पेंशनर्स एवं उनके आश्रितों और आम जनता को केशलेस मेडिकल सुविधा प्रदान करने की मांग की है। संघ ने सरकार से केशलेस मेडिकल सुविधा में सभी प्रकार के कच्चे कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों को भी शामिल करने की भी मांग की है।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा का मानना है कि अगर सरकार सरकारी स्वास्थ्य ढांचा मजबूत करने करने की बजाय निजी अस्पतालों के लिए ही यह सुविधा प्रदान करेंगी तो सरकार के बजट का एक हिस्सा निजी अस्पतालों के पास जाएगा और सरकारी स्वास्थ्य ढांचा पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा। जिससे स्वास्थ्य सेवाएं आम गरीब आदमी की पहुंच से बाहर हो जाएंगी और स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार भी लटक जाएगी।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा व महासचिव सतीश सेठी ने सोमवार को इस बारे गठित कमेटी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कर्मचारियों, पेंशनर्स एवं उनके आश्रितों को पहले भी मेडिकल रिमबर्मेंट (प्रतिपूर्ति) की सुविधा उपलब्ध थी। जिसमें कर्मचारियों, पेंशनर्स एवं उनके आश्रितों के ईलाज करवाने उपरांत मेडिकल बिलों का भुगतान किया जाता था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!