– जिला बचाओ संघर्ष के लिए जनता में भी बड़ा भारी उत्साह, धरना स्थल पर सैकड़ों लोगों ने उपस्थित आकर अधिवक्ता गण को अपना समर्थन दिया
— मुख्य सचिव कार्यालय से निर्देश  कि जिला स्तर के सभी अधिकारी प्रत्येक मंगलवार को महेंद्रगढ़ में कार्य करेंगे ने डाला आग में घी
— आगामी रणनीति अधिवक्ता 5 फरवरी की बैठक में तय करेंगे

भारत सारथी/ अशोक कौशिक

नारनौल । गत बुधवार को जिला बार एसोसिएशन नारनौल के निर्णय के अनुसार आज जिला बार एसोसिएशन  के सभी अधिवक्ताओ ने अपना धरना जिला न्यायालय नारनौल के प्रांगण में शुरू कर दिया। इसके लिए अधिवक्ता गण ने टेंट लगाकर बैठने की व्यवस्था न्यायिक परिसर के बाहर कर दी है जहां पर पूरे दिन सभी अधिवक्ता धरने में अपना योगदान देते रहे हैं। आज अदालतों  में पूर्ण रुप से कार्य कार्य ठप रहा कोई भी अधिवक्ता किसी भी न्यायालय में उपस्थित नहीं हुआ।

 अधिवक्ता गण के जिला बचाओ संघर्ष के लिए प्रयास करते देख स्थानीय जनता में भी बड़ा भारी उत्साह नजर आया और धरना स्थल पर सैकड़ों लोगों ने उपस्थित आकर अधिवक्ता गण को अपना समर्थन दिया कि वह जिला बचाओ संघर्ष में हमेशा उनको योगदान देते रहेंगे और अधिवक्ता गण से उन्होंने आग्रह किया है कि जब जब देश में इस प्रकार के आंदोलन हुए हैं तब अधिवक्ता के अग्रणी रूप से आग लेकर जन कल्याण में कार्य किए हैं, इसलिए इस अभियान की शुरुआत अधिवक्ता गण ने हीं की है और इसमें शामिल लोगों के सार्वजनिक सहयोग से इस अभियान को चलाया जाएगा।

 यहां जिला मुख्यालय बचाने और जिला को बचाने के संघर्ष में जलती आग में घी डालने का कार्य सरकार द्वारा जारी एक पत्र भी कर रहा है। जिसमें हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव कार्यालय से निर्देश दिया गया है कि जिला स्तर के सभी अधिकारी प्रत्येक मंगलवार को महेंद्रगढ़ में कार्य करेंगे। इस पत्र को जिला मुख्यालय स्थानांतरित करने के स्थानांतरण करने के विषय में यहां के लोग इसे सरकार का एक कदम देखते हुए इसका भरपूर विरोध कर रहे हैं। सभी लोगों का कहना है कि यह सरकार का यह कदम पूर्णतया अन्याय पूर्ण है और मनमाने तरीके से एक क्षेत्रीय भौगोलिक स्थिति को भेदभाव करते हुए लोगों में वैमनस्य बनाने का कार्य कर रहा है। इस जिले को बचाने के लिए और जिला मुख्यालय नारनौल नगर में रखने पर संघर्ष में किसी भी सीमा तक जाना पड़ा तो यहां के अधिवक्ता अपने यहां के लोगों के सहयोग से इस संघर्ष को आगे ले जाएंगे ।

आगामी रूपरेखा के लिए कल 5 फरवरी को जिला बार एसोसिएशन नारनौल द्वारा बैठक का आयोजन किया जा रहा है जिसमें संघर्ष की रूपरेखा तय की जाएगी।

उधर महेंद्रगढ़ बार एसोसिएशन का धरना 74 वें दिन भी जारी। जिला मुख्यालय की मांग को धरना  लेकर दे रहे हैै।  जिला महेंद्रगढ़ होते हुए भी नारनौल में है जिला मुख्यालय।

 सरकार की तरफ से आदेश जारी 

सप्ताह के मंगलवार को महेंद्रगढ़ में बैठेंगे जिला स्तरीय अधिकारी सरकार की तरफ से चेयरमैन कंवर सिंह यादव ने वकीलों को सौंपा लेटर। पहले सोमवार को बैठते थे अधिकारी। बार एसोसिएशन व क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर दोडी । लोगो ने लड्डू बांटकर खुशी जताई है।

error: Content is protected !!