इस ईवेंट में पहली बार  हरियाणा के खिलाड़ी शामिल.
खेल की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण ईवेंट खेलो इंडिया

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम।
 हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रयासों से प्रदेश के छह आईस स्कैटर्स को खेलो इंडिया में अपना दमखम दिखाने का मौका मिलेगा। गुलमर्ग में चल रहे विंटर गेम्स में हरियाणा के आईस स्कैटर्स 19 से 26 फरवरी तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

यह जानकारी देते हुए हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान व महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि खेलो इंडिया में स्पीड स्केटिंग के लिए सीनियर वर्ग में अलग-अलग आयु वर्ग में चार लड़कों व फिगर स्केटिंग में दो लड़कियों को खेलने का मौका मिलेगा। लोहान के अनुसार उनका प्रयास रहेगा कि पहली बार प्रवेश मिलते ही प्रदेश का खाता स्वर्ण पदक से खुले। उनके अनुसार इस ईवेंट के लिए कम से कम स्टेट में पदक विजेता व नेशनल लेवल पर प्रतिभागी खिलाड़ियों को ही भाग लेनेे का अवसर प्रदान किया जाएगा। हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के सकेट्री जनरल नरेश सेलपाड़ के अनुसार हरियाणा प्रदेश इस प्रकार के नेशनल ईवेंट (खेलो इंडिया) में पहली बार हिस्सा ले रहा है।

इससे पहले इस ईवेंट में जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलगांना, हिमाचल प्रदेश व आंध्र प्रदेश के खिलाड़ी हिस्सा लेते आ रहें है। उनके अनुसार प्रदेश की फाइनल टीम के लिए बीस से अधिक खिलाड़ियों के प्रदर्शन को आंका जा रहा है। उसके बाद गुरूवार दोपहर 1 बजे तक टीम फाइनल कर ली जाएगी। इसके लिए गुरुग्राम, सोनीपत, रोहतक, करनाल व हिसार के 20 खिलाड़ियों की विडियों फुटेज व दस्तावेज मंगवाएं गए हैं। उनके अनुसार हरियाणा जैसे प्रदेश में जहां आईस स्केटिंग की कोई खास सुविधाएं नहीं है, ऐसे में प्रदेशाध्क्ष बिजेन्द्र लोहान व उनकी टीम ने मिलकर प्रदेश में खिलाड़ियों की एक ऐसी फौज तैयार कर ली है, जिसमें तीन सौ से अधिक खिलाड़ी इस ओलम्पिक खेल का हिस्सा बन गए हैं।

error: Content is protected !!