गांव गोगामाड़ी के नजदीक खुदाई के दौरान एक प्राचीन गुंबद मिला है. गुंबद मिलने के बाद इस स्थान पर प्राचीन मंदिर होने की चर्चाओं के बाद सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई. गुंबद काफी प्राचीन है. खुदाई का काम रोककर इस जगह की जांच पुरातत्व विभाग से कराने की बात कही गई है.

पानीपत. जगाधरी के वार्ड नंबर तीन के तेलीपुरा गांव गोगामाड़ी के नजदीक खुदाई के दौरान एक प्राचीन गुंबद मिला है. गुंबद मिलने के बाद इस स्थान पर प्राचीन मंदिर होने की चर्चाओं के बाद सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई. बताया गया है कि यहां खेतों में सीवरेज खुदाई के दौरान प्राचीन काल की ईंटें निकलनी शुरू हो गई. ईंटों की लंबाई डेढ़ फीट और चौड़ाई एक फीट तक बताई गई है. यहां जेसीबी मशीन से 20 फीट तक खोदाई किए जाने के बाद एक गुबंदनुमा आकृति मिली है. गुबंद की दीवारों की चौड़ाई करीब चार फीट है. लोगों ने इसकी पुरातत्व विभाग जांच कराने की मांग की है. इस स्थान की खुदाई को रोक दिया गया है. जिला प्रशासन को इसकी सूचना भी दे दी गई है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि गोगामाड़ी के नजदीक खेतों में सीवरेज खुदाई के दौरान प्राचीन काल की ईंटें निकलनी शुरू हो गई. गुंबद की ईंटों की लंबाई डेढ़ फीट व चौड़ाई एक फीट तक है. गुंबद की आकृति सैकड़ों साल पुरानी है. इसके निकलते ही जेसीबी मशीन से यहां खुदाई का काम रोक दिया गया. लोगों का कहना है कि इस स्थान पर कोई अति प्राचीन मंदिर है. इस जगह की जांच पुरातत्व विभग से करानी चाहिए. जमीन के नीचे व आसपास खुदाई कराकर ऐतिहासिक निर्माण को संरक्षित किया जाना चाहिए.