पपला : आंतक का पर्याय, बात बात पर गोली चलाने वाला बेदर्दी शिनाख्त परेड के दौरान रो पड़ा

—  पपला गुर्जर को पुलिस और SOG की ख़ुफ़िया सूचनाएं पहुंचा रहा था कांस्टेबल, सारी रणनीति कर रहा था लीक
—  डेढ़ माह की दोस्ती प्यार में बदली 12 दिन से रह रहे थे दोनों साथ साथ

अशोक कुमार कौशिक

 नारनौल/बहरोड़ । अलवर जिले के बहरोड़ थाने पर ताबड़तोड़ फायरिंग करा फरार होने वाला कुख्यात बदमाश पपला गुर्जर आज फिर उन्हीं पुलिस अधिकारियों और जवानों से रूबरू हुआ, जिन्हें चकमा देकर वो 6 सितम्बर 2019 को फरार हुआ था। पपला गुर्जर की बहरोड़ जेल में शिनाख्त कराई गई। इसके बाद पपला गुर्जर को आज एक बार फिर बहरोड़ कोर्ट में पेश किया गया। शुक्रवार को भी उसे कोर्ट में पेश किया गया था तब वह व्हीलचेयर पर था, आज बैशाखियों  के सहारे चल रहा था । पुलिस के अनुसार इस बार पपला गुर्जर को बापर्दा गिरफ्तार किया है। ऐसे में उस वक्त जिन पुलिसकर्मियों ने पपला को देखा था, वे सुनिश्चित करेंगे की यही पपला गुर्जर है। आंतक का पर्याय बना और बात बात पर गोली चलाने वाला बेदर्दी आज शिनाख्त परेड के दौरान पपला  रो पड़ा।

बहरोड़ उपकारागृह में बहरोड़ के तत्कालीन थानाधिकारी सुगन सिंह, संतरी कृष्ण, एएसआइ राकेश कुमार आदि बहरोड़ जेल में पहुंचे और पपला गुर्जर की शिनाख्त की। इससे पूर्व शुक्रवार को पपला को दो दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। यह देखना होगा की पपला को कितने दिनों की न्यायिक या पुलिस अभिरक्षा में भेजा जाता है। पपला के ऊपर आइपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ धरा 224, 225, 307, 450 व 3/25 में मामले दर्ज हैं। बहरोड़ के अलावा मुंडावर थाने में भी पपला के ऊपर 2 मामले दर्ज हैं।

— इस बार सावधानी बरती पुलिस ने , भिवाड़ी पुलिस की क्यूआरटी का चालक पपला गिरोह से लगातार सम्पर्क में था और पुलिस के हर प्लान की सूचना पपला तक पहुंचा रहा था

भिवाड़ी पुलिस के बेड़े में सुराख के कारण राजस्थान पुलिस को कुख्यात गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला को पकडऩे में साढ़े 16 माह लग गए। दरअसल, भिवाड़ी पुलिस की क्यूआरटी का चालक पपला गिरोह से लगातार सम्पर्क में था और पुलिस के हर प्लान की सूचना पपला तक पहुंचा रहा था। इसका खुलासा होने के बाद अधिकारियों ने क्यूआरटी के इस चालक को सस्पेंड कर दिया है और उसके खिलाफ जांच बैठा दी गई है।

बहरोड़ पुलिस ने गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर को 5 सितम्बर 2019 को पकड़ा था। कुछ पुलिसकर्मियों से मिलीभगत कर अगले ही दिन 6 सितम्बर की सुबह पपला ने बहरोड़ थाने पर हमला करा दिया और लॉकअप फरार हो गया। इस घटना से राजस्थान पुलिस की जबरदस्त बदनामी हुई, लेकिन इसके बाद भिवाड़ी पुलिस की क्यूआरटी के चालक सुधीर कुमार ने पपला गुर्जर गिरोह से सम्पर्क साध लिया।

 कांस्टेबल सुधीर कुमार इस घटना के बाद से पपला गिरोह के लगातार सम्पर्क में था। पपला की गिरफ्तारी को लेकर भिवाड़ी पुलिस की रणनीति लगातार लीक कर रहा था और पुलिस की गोपनीय जानकारी पपला गिरोह के गुर्गों को दे रहा था। पुलिस की हर प्लानिंग की सूचना पपला के पास पहले ही पहुंच रही थी। जिसके कारण पुलिस कई बार पपला के नजदीक पहुंचने के बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई। हर बार पपला पुलिस के पहुंचने से पहले फरार हो रहा था। पपला की गिरफ्तारी के साथ ही क्यूआरटी के चालक सुधीर कुमार की सांठगांठ का भी खुलासा हो गया। इस मामले में भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने शुक्रवार देर शाम क्यूआरटी के चालक सुधीर कुमार को निलम्बित कर दिया। साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।
 पपला की गिरफ्तारी के लिए इस बार राजस्थान पुलिस ने बहुत ही गोपनीय तरीके से ऑपरेशन चलाया और किसी को इस ऑपरेशन के बारे में जरा भी भनक नहीं लगने दी। साथ ही भिवाड़ी क्यूआरटी के चालक सुधीर गुर्जर को भी ऑपरेशन में शामिल नहीं किया गया। इस ऑपरेशन से दूर होने के कारण सुधीर गिरोह को पुलिस की रणनीति नहीं बता सका और पपला धरा गया।
भिवाड़ी क्यूआरटी के चालक सुधीर कुमार के विरुद्ध गंभीर आरोपों के चलते विभागीय जांच प्रस्तावित है। जिसके चलते उसे निलम्बित कर दिया गया है।– राममूर्ति जोशी, पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी

—  डेढ़ माह की दोस्ती प्यार में बदली 12 दिन से रह रहे थे दोनों साथ साथ

 जिस युवती ने पपला को उसके घर रखा, अब वह पपला की वजह से रिमांड पर है। गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला और जिम ट्रेनर जिया की जान पहचान ज्यादा पुरानी नहीं है। करीब डेढ़ माह पहले दोनों के बीच में दोस्ती हुई और जल्दी ही यह दोस्ती प्यार में बदल गई। पिछले करीब 12 दिन से ही जिया और पपला एकसाथ रहने लगे। गैंगस्टर से दोस्ती और प्यार का परिणाम यह रहा कि जिया को भी राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

महाराष्ट्र के सतारा जिले की रहने वाली जिया उससहर सिकलीगर अपने माता-पिता से अलग कोल्हापुर में रहती है और वह जिम ट्रेनर है। जिस जिम में जिया ट्रेनर थी उसी जिम को गैंगस्टर पपला गुर्जर ने ज्वाइन कर लिया। जिम में ही करीब डेढ़ माह पहले दोनों के बीच में दोस्ती हो गई। चंद दिनों में ही यह प्यार में बदल गई। जिया और पपला दोनों कोल्हापुर में अलग-अलग जगह मकान किराए पर लेकर रहते थे, लेकिन दोनों के बीच तेजी से नजदीकियां बढ़ी। इसके बाद करीब 12 दिन पहले जिया ने अपना किराए का मकान खाली कर दिया और वह पपला के पास उसके मकान में शिफ्ट हो गई। दोनों इस किराए के मकान में पिछले 12 दिनों से पति-पत्नी की तरह से रह रहे थे।

जानकारी के अनुसार जिया का परिवार सतारा जिले में रहता है तथा जिया काफी समय से परिवार से अलग कोल्हापुर में रह रही है। उसके माता और पिता दोनों ही डॉक्टर बताए जा रहे हैं तथा यह भी बताया जा रहा है कि जिया तलाकशुदा है।

 राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर पपला की महिला मित्र जिया को गिरफ्तार कर शुक्रवार को बहरोड़ कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे सात दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंपा गया है। गैंगस्टर पपला से जान-पहचान सहित अन्य कई बिंदुओं पर पुलिस जिया से पूछताछ करेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!