3 फरवरी को बिजली कर्मियों का प्रदेशभर में प्रर्दशन करने का ऐलान

चंडीगढ़,28 जनवरी। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने बिजली कर्मियों की हड़ताल का समर्थन करने का ऐलान करते हुए 3 फरवरी को प्रदेशभर में प्रर्दशन करने का ऐलान किया है। यह जानकारी देते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा,महासचिव सतीश सेठी व वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने बताया कि बिजली कर्मचारियों एंड इंजीनियर की राष्टÑीय समन्वय समिति ने बिजली संशोधन बिल 2020 को वापस लेने, बिजली निगमों का केरल व हिमाचल की तरह एकीकरण करने, पुरानी पेंशन व डीए बहाल करने, ठेका प्रथा समाप्त कर ठेका कर्मचारियों को पक्का करने, पक्का होने तक समान काम समान वेतन व सेवा सुरक्षा प्रदान करने,खाली पड़े पदों को स्थाई भर्ती से भरने आदि मांगों को लेकर राष्टÑव्यापी हड़ताल करने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में आल हरियाणा पावर कारपोरेशनज वर्कर यूनियन के बेनर तले बिजली कर्मचारी हड़ताल करेंगे। बिजली कर्मचारियों की मांगों के समर्थन और हड़ताल की एकजुटता में प्रदेशभर में कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने कहा कि बिजली संशोधन बिल 2020 पास हुआ तो बिजली का कारपोरेट घरानों का कब्जा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सब्सिडी व क्रास सब्सिडी समाप्त हो जाएगी और बिजली की दरों में भारी बढ़ोतरी होगी। जिसके कारण बिजली किसानों व गरीबों की पहुंच से बाहर हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि वितरण में कारपोरेट घरानों को लाइसेंस दिए जाने के कारण  बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी होगी। उन्होंने कहा कि देशभर के करीब 15 लाख बिजली कर्मचारी एवं इंजीनियर इस देश विरोधी, किसान, गरीब व कर्मचारी विरोधी बिजली संशोधन बिल के खिलाफ 3 फरवरी को राष्टÑव्यापी सांकेतिक हड़ताल करेंगे।
शुक्रवार को डीसी को सौंपे जाएंगे ज्ञापन।

प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा व महासचिव सतीश सेठी ने बताया कि भगत फूल सिंह युनिवर्सिटी के अनुबंधित असिस्टेंट प्रोफेसर के 15 दिन से समान काम समान वेतन की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के समर्थन में कल शुक्रवार को डीसी के मार्फत मुख्यमंत्री व रा’यपाल को ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!