गुडग़ांव। भारत के 72 वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में 26 जनवरी 2021 को सांय 5 बजे *’विजयी विश्व तिरंगा प्यारा’* के अंतर्गत *’शाकुंतलम्’* के बच्चों ने अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कोरोना एवं  सुरक्षा  कारणों को ध्यान में रखते  हुये, यह कार्यक्रम डिजिटल ही किया गया। सभी बच्चों ने अपने-अपने घरों से मोबाइल पर ही विडियो बनाये और ‘गणतंत्र दिवस’ के इस अनुपम कार्यक्रम को एकत्रित कर पटल पर दर्शाया गया। 

इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रवेश भीक्खन, ‘सुकृति सोशल एंड कल्चरल क्लब’ की अध्यक्षा रहीं । उन्होंने बच्चों की कला की प्रशंसा करते हुये कहा , “इतना ख़ूबसूरत कार्यक्रम कम देखने को मिलता है । बिना किसी प्रशिक्षण के बच्चों की प्रस्तुति  तो और भी प्रशंसनीय  हैं।” उन्होंने बच्चों को ‘वंदेमातरम्’ कंठस्थ करने को भी कहा कि यह हमारा गौरव है इसे हमें याद होना चाहिये। 

‘शाकुंतलम्’ की संस्थापक डॉ. नलिनी भार्गव ने बच्चों को संबोधित करते हुऐ कहा,  “ अपने मन में इस बात को, इस भाव को बसा लो कि तुम्हीं भारत के कर्णधार हो । तुम्हीं इसके रक्षक हो और तुम्हीं से देश सलामत है। बच्चों मुझे तो इस  बात का गर्व है कि मैं हिंदुस्तान की हूँ और हिंदुस्तान मेरा है। उसी प्रकार यह गर्व तुम्हें भी होना चाहिये।”

इस कार्यक्रम का  सफल संचालन शिवानी भार्गव ने किया।

 इस संपूर्ण कार्यक्रम में 25 बच्चों ने भाग लिया। 10 खूबसूरत विडियो में राष्ट्र भक्ति से भीगे गीतों पर नृत्य व मोनो एक्टिंग के मनोहारी दृश्य थे।

error: Content is protected !!