छात्राओं के लिए इससे बेहतर नहीं हो सकता उपहार.
स्व. महेंद्र गोयल के सकंल्प को पुत्र कमल ने किया पूरा

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
गणतंत्र दिवस के मौके पर गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल हेलीमंडी परिसर में मां सरस्वती प्रतिमा की विधि-विधान और मंत्रोच्चारण के बीच प्राण प्रतिष्ठा की गई । प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत मां सरस्वती की प्रतिमा का हेलीमंडी की पूर्व पार्षद पूजा गोयल एवं उनके पति कमल गोयल के द्वारा विधि विधान से पूजा अर्चना के बीच अनावरण करके आशीर्वाद लिया गया । इस मौके पर मुख्य रुप से हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शिव कुमार गुप्ता, सेठ धर्मपाल गोयल, हेली मंडी नगर पालिका के चेयरमैन सुरेश यादव, वाइस चेयरमैन विक्रांत विक्की चैहान, नवीन कुमार बिट्टू मित्तल , पूर्व पार्षद एवं भाजपा नेता विनोद शर्मा, इको अवेयरनेस क्लब की प्रधान कुसुम गुप्ता, डॉ त्रिलोक गुप्ता के साथ-साथ मेजबान स्कूल के अध्यापक गण एवं छात्राएं भी मौजूद रही।

गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल हेलीमंडी में मां सरस्वती की स्थापित करने का संकल्प समाजसेवी कमल गोयल के स्वर्गीय पिता महेंद्र गोयल के द्वारा लिया गया था और उनके द्वारा ही यहां सरस्वती प्रतिमा की स्थापना भी कर दी गई थी । लेकिन उनके असामयिक निधन के कारण सरस्वती प्रतिमा का विधि विधान से प्राण प्रतिष्ठा और अनावरण नहीं हो सका । ऐसे में युवा समाजसेवी कमल गोयल ने विद्यालय प्रबंधन और समाज के प्रबुद्ध गणमान्य लोग लोगों के बीच विचार विमर्श के बाद गणतंत्र दिवस के मौके पर ही सरस्वती मां की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा किया जाने का संकल्प लिया और इसे मंगलवार को पूरा भी कर दिया ।

इस मौके पर हेली मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रमेश गर्ग सेठी , पूर्व पार्षद विनोद शर्मा , शिव कुमार गुप्ता, कमल गोयल ने संयुक्त रूप से कहा कि मां सरस्वती सही मायने में विद्या की देवी है और छात्राओं के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर इससे अन्य कोई भी बेहतर उपहार नहीं हो सकता । स्कूल में पढ़ाने वाले अध्यापक वर्ग हो, छात्राएं हो या अन्य कोई भी आगंतुक अतिथि , वह अब सबसे पहले यहां आने पर मां सरस्वती के दर्शन कर नमन करते हुए उनका आशीर्वाद लेगे।  उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि मां सरस्वती का आशीर्वाद स्कूल में पढ़ने वाली सभी छात्राओं को आजीवन प्राप्त होता रहेगा। इसी मौके पर छात्राओं के द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

error: Content is protected !!