-उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री राव नरबीर सिंह ने गांव पलड़ा में सिविल जज के पद पर चयनित युवा धीरज यादव को सम्मानित

-धीरज यादव के सिविल जज बनने पर आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे राव नरबीर सिंह

गुरुग्राम, 27 अक्टूबर। हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि ग्रामीण अंचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं हैं। युवाओं को अच्छी दिशा मिले तो वें अपने लक्ष्य की प्राप्ति अवश्य करते हैं और नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा का कार्य करते है। उन्होंने यह बात रविवार को जिले के गांव पलड़ा में सिविल जज के पद पर चयनित धीरज यादव के सम्मान में सीताराम मंदिर के समीप धर्मशाला में आयोजित समारोह को मुख्य अतिथि के तौर पर सम्बोधित करते हुए कही। गांव पलड़ा के धीरज यादव पुत्र सतीश यादव का हाल में हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा घोषित नतीजों में सिविल जज के पद पर चयन हुआ है।

राव नरबीर ने गांव के होनहार धीरज की उपलब्धि पर ग्रामवासियों व उनके अभिभावकों को बधाई देते हुए कहा कि ग्रामीण पृष्ठभूमि से निकल कर सिविल जज के प्रतिष्ठित पद पर चयन होना बड़ी बात है। अपने परिश्रम और लगन से मिली यह भूमिका गांव व आसपास के अन्य युवाओं के लिए भी प्रेरणा का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की पारदर्शी नीति से आज सरकारी भर्तियों में मेधावी प्रतिभाएं आगे आ रही है। पर्ची खर्ची के सिस्टम की बजाए मेरिट पर भर्ती की नीति का असर आपने हाल के चुनावों में भी देखा होगा। प्रदेश के जनमानस ने भ्रष्टाचार के पोषक दलों को नकार दिया।

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने धीरज यादव को शॉल ओढा कर सम्मानित किया। उन्होंने धीरज को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अच्छी कार्यशैली से प्रदेश में अपनी पहचान बनाए ताकि आपके अभिभावकों, ग्राम और जिले का नाम रोशन रहें। इस अवसर पर धीरज यादव के दादा पोहप सिंह, चाचा उमेश यादव, यशपाल, सूबेदार जगदीश यादव, संत लाल, विजय पाल यादव, रविन्द्र सरपंच, सतीश यादव, नरपत थानेदार, सुनील पहलवान, शेखर पंडित आदि गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!