भिवानी/मुकेश वत्स

 भवन निर्माण कामगार यूनियन हरियाणा जिला कमेटी भिवानी-चरखी दादरी की जिला कमेटी के आह््वान पर एक साल से ज्यादा समय से बकाया सुविधा फार्मो की राशी जारी करने, निर्माण मजदूर के रूप में तसदीक करने की समस्या का समाधान करने, 2018 में बकाया पंजीकरण फार्मो व बकाया सुविधा फार्मो की राशी जारी करने, ऑनलाईन में आ रही समस्याओं का शिघ्र समाधान करने, अनाप-सनाप शर्तो पर रोक व भ्रष्टाचार पर रोक लगाने आदि मांगों के समाधान के लिए सहायक निदेशक भवन निर्माण एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड भिवानी के कार्यालय के बाहर धरना दिया व सहायक निदेशक शैलेश अहलावत को मागों का ज्ञापन सौपा।

आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता धर्मबीर बामला ने की व मंच संचालन अनिल कुमार ने किया। धरने को सम्बोधित करते हुए यूनियन राज्य महासचिव सुखबीर सिंह ने कहा की भाजपा सरकार जनता को दी जा रही तमाम कल्याणकारी योजनाओं को खत्म कर रही हैं। भाजपा सरकार ने कोरोना का बहाना बनाकर मजदूर किसान विरोधी कानून पास करवा लिए हैं जिससे न केवल मजदूर बल्कि देश का अन्नदाता भी बर्बाद हो जाएगा। भाजपा सरकार इन काले कानूनों के माध्यम से मजदूर किसान को अड़ानी, अम्बानी जैसे पूंजीपति घरानों का गुलाम बना रही हैं।

यूनियन जिला सचिव अनिल कुमार ने कहा की 2005 से लागू श्रम कल्याण बोर्ड का खत्म किया जा रहा हैं। भाजपा सरकार ने निर्माण मजदूर के रूप में तसदीक की अर्थोटी यूनियनों से छिनकर अधिकारियों को देने से बहुमत हिस्सा पंजीकरण व सुविधा लाभ लेने से ही वंचित कर दिया हैं। इसके साथ ही भ्रष्टाचार बढ़े पैमाने पर फैल रहा हैं। निर्माण मजदूर-कारीगर सीटू के आह््वान पर होने वाले 7 फरवरी के कृृषि मंत्री जेपी दलाल के आवास के घेराव में शामिल होगे व उसके बाद जिला स्तर पर बढ़े आन्दोलन की योजना बनाई जाएगी।

error: Content is protected !!