लहराता हुआ तिरंगा बनेगा ट्रैक्टर की शान, किसान परेड की तैयारियां पूरी

सरकार सीधे से मान ले किसानों की मांगें, जोरदार नारे लगा किया आगाह

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में चल रहे आंदोलन के बीच 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली किसान परेड को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। भिवानी और दादरी जिले से हजारों ट्रैक्टर पर सवार किसान कल सुबह 11 बजे परेड में भाग लेने के लिए रवाना होंगे जिसमें महिलाएं भी शामिल होंगी। आज कितलाना टोल पर चल रहे अनिश्चित कालीन धरने पर किसानों ने जोरदार नारेबाजी लगाते हुए सरकार को आगाह करते हुए कहा कि सीधे से उनकी सभी मांगे मान ली जाएं अन्यथा हमारा संघर्ष ऐसे ही जारी रहेगा।                   

वक्ताओं ने कहा कि किसान परेड में एक ओर शान से ट्रैक्टर पर तिरंगा लहराएगा तो दूसरी तरफ संयुक्त किसान मोर्चा के झंडा होगा। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर होने वाली किसान परेड ऐतिहासिक होगी और नया विश्वकीर्तिमान बनेगा जिसमें लाखों ट्रैक्टर पर देश का गौरव बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद ये दूसरा मौका होगा जब देश की राजधानी की सड़कों पर 26 जनवरी को ट्रैक्टर दौड़ेगा।                    

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस की संयुक्त समन्वयक प्रिया ग्रेवाल, के.डी द्विवेदी, पायल सिंह ने किसानों के धरने का समर्थन करते हुए कहा कि देश के अन्नदाताओं की अनदेखी सरकार को भारी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि किसान कांग्रेस पूरी ताकत से किसानों का साथ देगी। उन्होंने कहा कि जब तक तीनों काले कानून रद्द होने के साथ एमएसपी की गारंटी नहीं मिलती हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

  संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल पर 31वें दिन चल रहे किसानों के अनिश्चित कालीन धरने की संयुक्त अध्यक्षता सुरजभान सांगवान, बलबीर बजाड़, रणधीर कुंगड़, मास्टर राज सिंह, साक्षी सांगवान ने की। उन्होंने कहा कि किसान शांतिपूर्ण ढंग से अनुशासन में किसान परेड में हिस्सा लेंगे। धरने का मंच संचालन धर्मेन्द्र छपार ने किया। मंच पर बच्चों ने बालिका दिवस पर कविताएं सुनाई।                   

 इस अवसर पर जगबीर घसोला, रणधीर घिकाड़ा, राजू मान, सुरेन्द्र कुब्जानगर, अजित सिंह फौगाट, रणबीर फौजी, सूशील धानक, डॉ ओमप्रकाश, सज्जन सिंह सांगवान, जयभगवान, बिजेंद्र मंदोली, बलबीर पूर्व सरपंच, अजित सांगवान, सज्जन सिंह डोहकी, रमेश बूरा, मंगल सुई, दलबीर, आचार्य देवी सिंह, हवासिंह, ईश्वर पहलवान, महीपाल, राजबीर बोहरा, मनसुख, सूबेदार सतबीर सिंह, समुन्द्र सिंह इत्यादि मौजूद थे।

Previous post

राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य गणतंत्र दिवस पर पंचकूला के बजाए हरियाणा राजभवन चंडीगढ़ में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे

Next post

किसानों की 26 जनवरी की परेड को आम आदमी पार्टी का पूरा समर्थन : डॉक्टर सुशील गुप्ता

You May Have Missed