तीन कानून किसान ही नहीं व्यापारियों के भी विरोध में हैं: भानु प्रकाश

भिवानी/धामु  

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला प्रधान भानु प्रकाश शर्मा ने कहा कि शहर में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए शहर के विभिन्न बाजारों में व्यापार मंडल द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे, इनमें सांसद विधायक व विभिन्न सामाजिक संगठनों का सहयोग लिया जाएगा भानु प्रकाश शर्मा आज रविवार को यहां पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि शहर में अपराधिक घटनाएं पिछले कुछ दिनों के दौरान बढ़ी है ऐसे में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने फैसला लिया है कि शहर के विभिन्न बाजारों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं। इन कैमरों का कंट्रोल रूम शहर में किसी पुलिस थाने या चौकी में बनाया जाए ताकि कोई अपराधिक वारदात घटती है तो उसको समझने में पुलिस प्रशासन को सफलता मिल सके। उन्होंने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार जो तीन कानून लेकर आई है वह किसान ही नहीं बल्कि व्यापारियों के भी विरोध में है, क्योंकि अगर व्याप्त बाजार में पैसा ही नहीं आएगा तो व्यापारी कैसे काम कर सकेगा।

उन्होंने कहा कि इस कानून से पूंजीपतियों को लाभ होगा किसान व्यापारी व दुकानदार बर्बाद हो जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना काल के दौरान जनता की सेवा करने वाले दुकानदार व व्यापारियों को भारतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा कोरोना योद्धा  के सम्मान से सम्मानित किया जाएगा, इस अभियान की शुरुआत 26 जनवरी से की जाएगी।

error: Content is protected !!