रमेश गोयत

पंचकूला 20 जनवरी- नगर निगम पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल ने सैक्टर 14 स्थित निगम कार्यालय के प्रांगण में सफाई कर्मचारियों को सफाई मित्र कार्यक्रम में कोविड -19 महामारी के मध्येनजर सुरक्षा किट वितरित किए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता निगम आयुक्त आर के सिंह ने की।

इस अवसर पर महापौर ने सफाई मित्रों का मनोबल बढाते हुए कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने में इनकी अहम भूमिका है। सफाई व्यवस्था बनाए रखने को लेकर किए जा रहे सार्थक प्रयासो से स्वच्छ भारत मिषन 2021 में पंचकूला अवश्य ही पहले स्थान पर आएगा। उन्होंने सफाई मित्र व निगम अधिकारियों को परामर्श देते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान को जनआन्दोलन का रूप दें। क्योंकि जनता की भागीदारी के बिना किसी लक्ष्य को हासिल नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि जनता की भागीदारी आवश्यक है तभी वांछित मुकाम हासिल किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जिला के गांव झुरीवाला में ठोस कचरा प्रबंधन प्लांट लगाने का कार्य किया जा रहा है। इसके टैण्डर लगाए गए हैं। इसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर शीघ्र ही कचरा प्रबंधन कार्य आरम्भ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सैक्टर 23 के डम्पिंग ग्राउण्ड से प्रतिदिन 600 टन कूड़ा कचरा साफ किया जा रहा है। इस प्रकार कचरे को समाप्त कर शीघ्र ही इस स्थान भव्य एवं सुन्दर पार्क का निर्माण किया जाएगा।

 इस मौके पर निगम आयुक्त आर के सिंह ने कहा कि भारत सरकार द्वारा सफाई सुरक्षा चैलंेजर 19 योजना नवम्बर माह से लागू की गई है। इसकेे अलावा नागरिक सुरक्षा टोल फ्री नम्बर लागू करने दिशा में पंचकूला नगर निगम देश के 12 शहरों मे  पहले स्थान पर है। आगामी 15 अगस्त तक इसके सार्थक परिणाम सामने आएगें। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हम सभी के सहयोग से निगम को बेहतर बनाने का कार्य करेंगें।

 इस मौके पर नगर निगम के उप नगर आयुक्त दीपक सूरा, कार्यकारी अधिकारी जनरैल सिंह, कार्यकारी अभियंता अंकित लोहान, संजीव गुप्ता, एसडीओ आर के शर्मा, मुख्य सफाई निरीक्षक साधु राम सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। 

error: Content is protected !!