जीबीटीएल कर्मचारियों की मांगों को लेकर प्रबंधन से मिली मजदूर सभा

टीआईटी कालोनी के श्रमिकों की समस्याओं को लेकर चिंता जताई

भिवानी/मुकेश वत्स

 मजदूर सभा सम्बंधित एटक की बैठक एटक के प्रदेश अध्यक्ष बलदेव घणघस की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सर्वप्रथम कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों का समर्थन किया गया। इस आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।

बैठक में टीआईटी व जीबीटीएल में सुविधाओं पर चिंता व्यक्त की गई। इसके साथ ही मजदूरों की मांगों को लेकर जीबीटीएल प्रबंधन के साथ मजदूर सभा की बैठक आयोजित की गई। जिसमें कैंटीन सुचारू रूप से चालू करने, जनवरी माह में स्थानांतरण व नियमित किए जाने, एसपीएच में पूरी हाजिरी देने व अन्य मांगों को पूरा करनेकी मांग की गई। इन मांगों को प्रबंधन ने शीघ्र ही पूरा करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद आयोजित मजदूर सभा की बैठक में टीआईटी कालोनी में रहने वाले श्रमिकों ने एटक के प्रदेश अध्यक्ष बलदेव घणघस को बताया कि यहां टीआईटी कालोनी की हालत नारकीय बनी हुई है। यहां कालोनी की गलियों में न तो सफाई व न ही लोगों को पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। कालोनी में बने सार्वजनिक शौचालय जर्जर हालत में हैं। मिल से कई मजदूरों की आयु 60 वर्ष दिखाकर उनको जबरन सेवानिवृत किया जा रहा है। इसके अलावा जिन सेवानिवृत कर्मचारियों के मामले अदालत में लंबित हैं, उनके बच्चों को स्कूल से जबरन निकाला जा रहा है। जिन कर्मचारियों का अदालत में मामला लंबित है, उन्हेंमकान खाली करने के आदेश दिए जा रहेहैं। उन्हें 300 रुपये प्रतिदिन किराये का नोटिस दिया जा रहा है।  जिला प्रधान ईश्वर शर्मा ने बताया कि जीबीटीएल व टीआईटी में श्रमिकों का शोषण किया जा रहा है जिसे किसी भी हालत में सहन नहीं किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!