घने कोहरे में पटौदी रेवाड़ी रोड पर ट्राला बाइक की टक्कर.
गुरूग्राम रोड पर जाटौला के पास स्कूल बस बाइक की भिड़ंत.
आईटीआई की छात्रा हादसे में गंभीर रूप से हुई घायल

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   शुक्रवार को सुबह के समय छाया घना कोहरा पटौदी क्षेत्र में विभिन्न सड़क मार्गों पर कहर बन गया। पटौदी क्षेत्र में अलग-अलग सड़क मार्गों पर वाहनों की घने कोहरे के कारण हुई भिड़ंत के वजह से 2 लोगों की जान चली गई और एक छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई । इस मामले में पुलिस में घायल छात्रा निकिता और अन्य दुर्घटना में मृतक के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज कर मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को सुबह के समय पटौदी क्षेत्र में जबरदस्त कोहरा छाया हुआ था । घने और गहरे कोहरे के कारण 20 से 25 फुट तक भी दिखाई देना बहुत मुश्किल हो रहा था । घने कोहरे के कारण पटौदी क्षेत्र में पटौदी और रेवाड़ी सड़क मार्ग पर 22 टायर ट्राला और दूध ले जा रहे बाइक सवार के बीच में भिड़ंत होने के कारण दूध ले जा रहा बाइक सवार चालक गंभीर रूप से चोट लगने के बाद उपचार के दौरान दम तोड़ गया । मृतक की पहचान राकेश पुत्र सूरज कुमार निवासी करावरा के रूप में की गई है । इसी प्रकार से एक अन्य सड़क हादसा पटौदी और गुरूग्राम सड़क मार्ग पर जाटोला के पास स्कूल बस और बाइक के बीच में हुआ । इस हादसे के मामले में निकिता पुत्री राजपाल निवासी जाटोला की शिकायत पर पुलिस ने स्कूल बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बताया गया है कि छात्रा निकिता जोकि आईटीआई में पढ़ती है, अपने पड़ोसी रितेश पुत्र बृजमोहन के साथ बाइक पर सवार होकर जा रही थी । जैसे ही गांव से निकलकर मुख्य सड़क पर पहुंचे तो एमडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मुमताजपुर नयागांव की बस ने बाइक में टक्कर दे मारी । इस दुर्घटना में रितेश को गंभीर चोटें आई , उसे घायल अवस्था में जैसे-तैसे पटौदी नागरिक अस्पताल लाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। दूसरे मामले में पटौदी और रेवाड़ी रोड पर श्याम वाटिका के सामने घने कोहरे के वजह से ट्राला और बाइक के बीच भिड़ंत होने की वजह से बाइक पर दूध ले जा रहे करावारा मनकपुर निवासी राकेश कुमार पुत्र सूरज कुमार को गंभीर चोटें लगने के कारण उसे पटौदी के नागरिक अस्पताल में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक राकेश कुमार पुत्र सूरज कुमार के भाई नरेश कुमार की शिकायत पर ट्राला चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है । 

पटौदी-रेवाड़ी रोड पर घने कोहरे की वजह से ट्राला और बाइक के बीच भिड़ंत होने के उपरांत ट्राला भी बेकाबू हो गया, जिसकी वजह से पीछे से आ रहा एक और ट्राला पहले से दुर्घटना का कारण बने ट्राले में जा टकराया। इस भिड़ंत में ट्राला चालक के को भी चोटे आई हैं , जिसका की नाम पता मालूम नहीं चल सका । घनी और गहरी धुंध व कोहरे की वजह से पटौदी-रेवाड़ी रोड पर कुछ दूरी पर दो हादसे होने की वजह से यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ । मौके पर पहुंचे पटोदी थाना एसएचओ करण सिंह और पुलिस दलबल ने क्रेन की मदद से ट्राला को एक तरफ करवा कर यातायात को बहाल करवाया । वही पटौदी थाना एसएचओ ने आम लोगों से अपील की है कि घने और गहरे कोहरे को देखते हुए अपने-अपने वाहनों को धीरे चलाएं तथा हेडलाइट और इंडिकेटर का लगातार वाहन चलाते समय इस्तेमाल करते रहे। 

error: Content is protected !!