भिवानी/शशी कौशिक  

गांव तिगड़ाना स्थित बाबा परमहंस कृष्ण गौशाला तिगड़ाना-घुसकानी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में देशभक्ति से ओत-प्रोत रागिनी व हरियाणवी संस्कृति से जुड़ी कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम की शुरूआत गौपूजन के साथ की गई। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि भिवानी से विधायक घनश्याम सर्राफ ने शिरकत की। वही कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में बाला राम सर्राफ, पूर्व चेयरमैन भवानी प्रसाद, कांग्रेसी नेता अभिजीत लाल सिंह, मैनपाल शेखावत, अनिल भूरिया, इंस्पेक्टर नरेंद्र राणा ने शिरकत की। इस मौके पर विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि कहा कि आज हरियाणवी संस्कृति लुप्त हो रही है। हरियाणवी कलाकारों व संस्कृति को बचाने के लिए ऐसे कार्यक्रमों का होना बहुत जरूरी है, ताकि युवा पीढ़ी को हरियाणवी संस्कृति के बारे पता लगा सकें। वही विधायक ने गौशाला में बड़ी लाईट लगवाने व स्टेडियम के साथ लगती दीवार को नई बनवाने का भी आश्वासन दिया। साथ ही भरोसा दिलाया कि गौशाला के लिए भविष्य में उनके लायक कोई कार्य होगा, वे तैयार रहेंगे।

इस मौके पर पूर्व चेयरमैन भवानी प्रसाद ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम हमें एकता के सूत्र में बांधे रखते है। उन्होंने कहा कि संस्कृति से ओत-प्रोत कार्यक्रमों से युवा पीढ़ी को हरियाणवी संस्कृति के बारे में ओर अधिक जानने का मौका मिलेगा, इसीलिए ऐसे कार्यक्रमों का समय-समय पर होना बहुत जरूरी है। वही कांग्रेसी नेता अभिजीत लाल सिंह ने गौपूजन करने उपरांत कहा कि वे स्वयं भी गौसेवक है। हिंदू धर्म में गौसेवा को बहुत पुण्य माना जाता है। गाय का दूध अमृत के समान होता है। इसीलिए हम सभी का गाय का सम्मान करना चाहिए। गौसेवा करने वाले युवाओं को गौरत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

error: Content is protected !!