भिवानी/मुकेश वत्स

स्थानीय प्रेक्षा विहार सभागार में भिवानी सपोर्ट से कराटे एसोसिएशन के द्वारा इंटर डिस्टिक टूर्नामेंट आयोजित किए गए। जिसमें 5 जिलों के महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों ने अलग-अलग भार में भाग लिया। दो दिवसीय चैंपियनशिप का शुभारंभ बाल योगी महंत चरण दास महाराज के सानिध्य में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया एवं समाजसेवी विजय लालवासिया ने दीप प्रज्वलित कर किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी एडवोकेट सुरेंद्र जैन ने की।

इस अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए महंत चरण दास महाराज ने कहा कि भिवानी खेल नगरी के नाम से प्रसिद्ध है और भिवानी ने केवल देश में ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोहा मनवाया है । उन्होंने आयोजकों एवं खिलाड़ियों को बधाई दी।  इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया व समाजसेवी विजय लाला वासिया ने कहा कि भिवानी स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन के द्वारा यह चैंपियनशिप करवाई गई है,इससे कोविड 19 के दौरान खेल से वंचित खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा को सुधारने का अवसर मिलेगा ,तो साथ में उन्हें तनाव से भी मुक्ति मिलेगी। क्योंकि कोविड-19 के दौरान खिलाड़ी तनाव ग्रस्त होने शुरू हो गए थे। लेकिन अब धीरे-धीरे गाड़ी पटरी पर आना शुरू हुई है, जिसके चलते खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा और खिलाड़ी खेल जगत में अपनी प्रतिभा के बल पर देश और विदेश में नाम रोशन करेंगे।

उन्होंने कहा कि कराटा जैसा खेल आत्मरक्षा का खेल है और आज की इस चैंपियनशिप में बेटियों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया है ,यह बड़े गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि यह खेल बेटियों के लिए आत्मरक्षा का खेल है ।कहा कि  बेटियां भी किसी क्षेत्र में आज पीछे नहीं है।