विजय बंसल ने मोरनी के लिए बेहतरीन व सुचारू बस सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए ट्रांसपॉर्ट कमिश्नर को भेजा ज्ञापन

कालका/पंचकूला-चन्दरकान्त शर्मा

हरियाणा प्रदेश के एकमात्र पहाड़ी क्षेत्र मोरनी के लिए बस सुविधाओं की खस्ता हालत पर शिवालिक विकास मंच के अध्यक्ष व राज्य सरकार में चेयरमेन रह चुके विजय बंसल एडवोकेट ने संज्ञान लेते हुए हरियाणा राज्य परिवहन के आयुक्त एसएस फुलिया को ज्ञापन भेजकर समस्या से अवगत करवाया है ।

विजय बंसल ने बताया कि स्थानीय लोगों ने गत दिनों पूर्व भी स्थानीय जीएम को समस्या के बारे बताया था और अब समाधान न होने पर आयुक्त को अवगत करवाया गया है । जिससे उन्हें उम्मीद है कि जनहित में मोरनी के लिए बेहतरीन व सुचारू बस सुविधा उपलब्ध होगी और पुराने रूट्स पर पुनः बस सुविधा बड़ी बसों के साथ उपलब्ध होगी । विजय बंसल ने कहा कि मोरनी , पूरे हरियाणा का एकमात्र पहाड़ी क्षेत्र है जोकि पिछड़ा क्षेत्र है व यहां के निवासियों को शिक्षा से लेकर रोजमर्रा के कार्यो के लिए पंचकूला या चंडीगढ़ आना पड़ता है ।

विजय बंसल का कहना है कि कोरोना काल से पूर्व बसों की समय सारणी लोगों को बेहतरीन सुविधा प्रदान कर रही थी । परन्तु कोरोना के समय राज्य परिवहन को बन्द करने के बाद अब जब समय सारणी खोली गई तो बस रूट्स की संख्या कम कर दी गई है । साथ ही रोजाना बसों की हालत खस्ता होने से आमजनमानस को समस्याओं का सामना करना पड़ता है , ऐसे में अच्छी हालातों की बसें होना जरूरी है । विजय बंसल ने बताया कि काफी समय से स्थानीय लोग राज्य परिवहन की बसों की समस्या के समाधान के लिए आवाज उठा रहे हैं । कम बस रूट्स होने के कारण बसें ओवरलोड होती है , जिससे कोविड संक्रमण फैलने का खतरा तो है वही सोशल डिस्टनसिंग व अन्य नियमों का भी पालन नही होता , जबकि पहाड़ी सड़क होने के कारण सवारियों की जान को भी खतरा है ।

पंचकूला से मोरनी व मोरनी से पंचकूला के लिए कोविड से बचाव सुनिश्चित करने के लिए मिनी बसों की जगह बड़ी बसे सुचारू व बेहतरीन रूप से जनहित में उपलब्ध करवाई जानी जरूरी है ।

error: Content is protected !!