25 हजार व पांच हजार के तीन इनामी सहित कुल पांच बदमाश,
एक रिवॉल्वर, 8 कारतूस व एक स्कार्पियों गाड़ी भी बरामद की गई,
स्ंबंधित मामले में कुल 11 आरोपियों को किया जा चुका है गिरफ्तार

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम ।  गुरुग्राम, अम्बाला, जीन्द व दिल्ली में लड़ाई झगड़ा, अपहरण, छीनाझपटी, अवैध हथियार रखने, हत्या का प्रयास इत्यादि अपराधों में सक्रिय 25 हजार व पांच हजार रुपए के तीन ईनामी बदमाशों सहित कुल 05 कुख्यात अन्तर्राजीय बदमाशों को अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है।

आरोपियों से अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर जान से मारने की नियत से मारपीट करने व गोलियां चलाने की वारदात को अंजाम देने के मामले में गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी। इससे पहले इसी मामले में पुलिस द्वारा 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है । जिनके कब्जा से वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किया गया 02 पिस्टल, 03 जिन्दा कारतूस, 01 रिवाल्वर व 02 डंडे बरामद किए गए थे। अब तक इस मामले में कुल 11 आरोपियों को किया जा चुका है गिरफ्तार किया जा चुका है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह के मुताबिक दबोचे गए बदमाशों की पहचान  अजित उर्फ जितु पुत्र राजकुमार निवासी धिरनवास थाना सदर हिसार जिला हिसार, .मोहित पुत्र सत्यनारायण निवासी रबडा थाना गुहाना जिला सोनीपत, मोनु पुत्र बलबीर सिंह निवासी पस्वर्रनाथ सोसायटी के पीछे धारूहेड़ा थाना धारूहेड़ा जिला रेवाड़ी, अंकित उर्फ काली पुत्र सत्यवान निवासी गाँव मुआना थाना सफीदों, जिला जींद और अमरजीत पुत्र राजा राम निवासी खरल थाना गढ़ी जिला जींद के रूप में की गई है। निरीक्षक जोगिन्द्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम के द्वारा पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए व अपनी समझबूझ से संबंधित वारदात को अन्जाम में शामिल रहे इन कुख्यात बदमाशों को गाँव मोकलवास के नजदीक के.एम.पी. फ्लाईओवर के नीचे, से काबू करने में बङी सफलता हासिल की गई है।

घटना के मुताबिक बीते वर्ष 15 नवंबर की रात को पुलिस कंट्रोल रूम से थाना सैक्टर-10,  में एक सूचना गाँव बामडौली में एक घर पर कुछ लोगों द्वारा जान से मारने की नियत से झगड़ा करने व फायर करने के संबंध में प्राप्त हुई। पुलिस टीम गांव बामडौली में घटनास्थल पर पहुंची तो पुलिस टीम को पता लगा कि झगड़े में घायल सनेश कुमार, शमशेर, सुमित, प्रवीण व मनोज इत्यादि को ईलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया जा चुका है तथा घटनास्थल पर हाजिर जोगिंद्र यादव पुत्र गजराज सिंह निवासी गाँव बामडौली थाना सैक्टर-10 ने बतलाया कि रात उसका छोटा भाई विजेंद्र और इसके चाचा का लड़का सुमित गाँव में परचून की दुकान से घर आ रहे थे , तो इनके ही गांव के आकाश उर्फ आशु पुत्र आजाद के घर से थोड़ा पहले आकाश व उसके 10-15 साथी आ गए और उनसे पूछा कि यहां क्यों खड़े हो तो इसके भाइयों ने बताया कि वे गांव के ही रहने वाले हैं ।

तभी उन लोगों ने इसके भाइयों के साथ बुरी तरह से मारपीट शुरू कर दी तथा फिर झगड़े का शोर सुनकर यह और परिवार के सभी सदस्य मौके पर पहुंच गए और इसके दोनों भाइयों को छुड़ाकर ले आए। उसके करीब 20 से 25 मिनट बाद आकाश उर्फ आशु पुत्र आजाद व उसका छोटा भाई सनी पुत्र आजाद उसका पिता आजाद पुत्र मामचंद व कमलेश पत्नी आजाद तथा 50-60 बदमाशों के साथ आए और सभी लोग बंदूक हथियारों लाठी-डंडों तथा सरियों से लैस होकर हमारे घर ऊपर फायरिंग करते हुए सभी ने सीधा हमला बोल दिया। आकाश उर्फ आशु और सनी पुत्र आजाद ने सीधी फायरिंग शुरू कर दी और जान से मारने की नियत से सीधी गोलियां चलानी शुरू कर दी ।

पुलिस ने मौके पर ढ़ेरों गोलियों के खोल और जिंदा कारतूस बरामद किये।  जान से मारने के लिए की गई फायरिंग सेे ताऊ के लड़के मनोज पुत्र रोहताश सिंह और इसके दोनों चाचा सनेश कुमार व शमशेर सिंह पुत्र हरी सिंह को मौके पर सीधी गोलियां मार दी तथा उसके बाद पूरी तरह से लाठी-डंडों से जान से मारने की नियत से मारते रहे । परिवार के एक अन्य सदस्य प्रवीण पुत्र ओम प्रकाश को भी चोटें आई । उसके बाद आकाश उर्फ आशु पुत्र आजाद और सनी पुत्र आजाद व अन्य बदमाश गाड़ियों में सवार होकर भाग गए ।

error: Content is protected !!