सुरक्षा गार्ड भी परीक्षा केंद्र में नहीं ले जा सकेगें मोबाइल फोन

भिवानी।  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा नौ व दस जनवरी को आयोजित की जाने वाली ग्राम सचिव परीक्षा को पूरी पारदर्शिता, निष्पक्षता और शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने को लेकर उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में परीक्षा केंद्र अधीक्षक व फ्लाइंग स्कवेयड अधिकारियों की एक बैठक हुई, जिसमें उपायुक्त ने परीक्षा को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की।

उपायुक्त ने निर्देश दिए कि परीक्षा के दौरान ड्यूटी देने वाले परीक्षा अधीक्षक व अन्य किसी कर्मचारी के हाथ पर घड़ी भी नहीं होनी चाहिए। यदि किसी के पास घड़ी मिलती है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। किसी को भी परीक्षा केंद्र के अंदर इलेक्ट्रोनिक सामान व मोबाईल लेकर जाने की इजाजत नहीं होगी। किसी अधिकारी का सुरक्षा गार्ड भी मोबाईल परीक्षा केंद्र के अंदर लेकर नहीं जा सकता।

उपायुक्त आर्य ने निर्देश दिए कि परीक्षा में नियुक्त किए गए अधिकारी व कर्मचारी परीक्षा के संचालन को गंभीरता से लें। परीक्षा के दौरान बाहरी या आंतरिक हस्तक्षेप/ सहायता में संलिप्ता पाए जाने पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने  पुलिस व अन्य नियुक्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि कर्मचारी चयन आयोग के निर्देशानुसार बिना बॉयोमिट्रीक के किसी भी परीक्षार्थी का परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं होगा। गेट पर फ्रीसिंकिंग, बॉयोमिट्रीक की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण के चलते प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में सेनेटाईजर और मास्क रखे जाएंगे। किसी भी परीक्षार्थी का बिना मास्क के परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं होगा।

उपायुक्त ने बताया कि ग्राम सचिव की परीक्षा के लिए भिवानी में 36 जगहों पर 53 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। कर्मचारी चयन आयोग के निर्देशानुसार फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। परीक्षा केंद्र व प्रत्येक रूम के बाहर वहां पर ड्यूटी देने वाले परीक्षा केंद्र अधीक्षक व कर्मचारियों के नाम की सूची लगाई जाएगी। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले बॉयोमैट्रिक व फेस स्केनिंग की जाएगी।

error: Content is protected !!