भिवानी/मुकेश वत्स

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों को समर्थन के लिए शुक्रवार को किसान नेता जोगेंद्र तालु के नेतृत्व में प्रेमनगर के पूर्व सरपंच संदीप, आजाद सिंह, जसवंत सिंह, अनिल, अमीर सिंह, राजकुमार सहित अनेक किसानों ने टै्रक्टरों का जत्था रवाना किया।

इस मौके पर किसान नेता जोगेंद्र तालु ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाएग गए तीन कृषि कानून किसान विरोधी हैं, जिससे किसान इन कानूनों से पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा। केंद्र सरकार को शीघ्र ही किसानों की मांग को मानते हुए तीनों कृषि कानून रद्द करने चाहिए। तालु ने कहा कि सरकार हठधर्मिता पर अड़ी हुई है। किसान लगभग 42 दिन से दिल्ली के बाहर डेरा डालकर बैठे हुए हैं। इस ठंड के मौसम में सरकार किसानों की कोई सुध नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार तीनों कानून वापस नहीं लेती, तब तक किसानों के जत्थे ऐसे ही रवाना होते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है, सरकार अन्नदाता की माली हालत को सुधारने की बजाय कृषि सिस्टम को कॉरपोरेट को सौंप रही है। जिससे किसान तो खत्म होंगे ही। उसके बाद एक एक कर व्यापारी, मंडी व बीपीएल परिवार खत्म होंगे और एक दो साल बाद फिर आम जनता को दो जून की रोटी के लाले पड़ जाएंगे। रोजग़ार तो दूर लोगों को रोटी के लिए लाले पड़ जाएंगे।

error: Content is protected !!