गुरूग्राम 08.01.2021 – रैडक्रास सोसायटी की गतिविधियों से प्रभावित होकर देश और विदेश में सेवा देने वाले प्रबुद्ध लोग भी रैडक्रास के आजीवन सदस्य बनकर जरूरतमन्द लोगों की सेवा के लिए आगे आ रहे है। इसी श्रृंखला में बोस्टन एंव डायग्नोस्टिक ग्रुप के मालिक डा0 संजीव कुमार मल्होत्रा ने रैडक्रास सोसायटी गुरुग्राम पहॅुच कर रैडक्रास सोसायटी की आजीवन सदस्यता ग्रहण की। 

डा0 संजीव कुमार मल्होत्रा ने रैडक्रास सोसयाटी के सचिव श्याम सुन्दर को आजीवन सदस्याता फार्म सौंपते हुए कहा कि उन्होने अमरीका सहित विभिन्न स्थानो पर अपनी सेवाएॅ दी है और उनके पिता रैडक्रास सोसायटी एंव सैन्ट जाॅन एम्बुलैंस (इण्डिया) से काफी जुडे रहे है। जिनकी प्रेरणा से वो रैडक्रास के आजीवन सदस्य बने है। उन्होने आगे कहा कि वो गुरूग्राम जिले में व आस-पास के जिलो में रैडक्रास सोसायटी के साथ मिलकर वर्ष 2020-21 में 100 से अधिक विभिन्न शिविरों का आयोजन ग्रामीण एंव शहरी क्षेत्रो में करेगें। आमजन के लिए बोस्टन एंव डायग्नोस्टिक सैन्टर में मात्र एक हजार रूपये में बडे ईलाज के लिए रूम उपलब्ध करवाएगें। उन्होने कहा कि रैडक्रास सोसायटी के माध्यम से आने वाले मरीजो को विशेष रियात प्रदान की जाएगी व गरीब व जरूरतमन्द के ईलाज में भी पूरा सहयोग दिया जाएगा।

डा0 संजीव मल्होत्रा ने बताया कि विदेश में रहते हुए उनका सपना था कि वो अपने देश के लिए स्वास्थय सेवाएं आमजन के लिए शुरु करें इसलिए उन्होने गुरूग्राम जिले में रैडक्रास सोसायटी के साथ मिलकर निशुःल्क शिविर लगाने की योजना बनाई है।        

इस अवसर पर रैडक्रास सचिव श्याम सुन्दर ने डा0 संजीव कुमार मल्होत्रा का स्वागत करते हुए कहा कि उपायुक्त एंव प्रधान यश गर्ग के मार्गदर्शन में प्रबुद्ध लोगों को एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को रैडक्रास सोसायटी का आजीवन सदस्य बनाया जा रहा है। अब तक 300 से अधिक प्रबुद्ध व सामाजिक संगठनो के प्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ताओ ने रैडक्रास सोसायटी की आजीवन सदस्यता ग्रहण की है। उन्होनें प्रबुद्ध लोगों को एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं आदि आमजन से आग्रह किया कि सोसायटी के आजीवन सदस्य बनकर जरूरतमन्द लोगों की सेवा के लिए आगे बढ़े।

श्याम सुन्दर सचिव ने बताया कि रैडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य बनाने का लक्ष्य अधिक से अधिक लोगो तक रैडक्रास सोसायटी की सेवाओं को पहुचाना है। उन्होनें बताया कि जो भी रैडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य बनते है व नियमित रक्तदाता बनते है उन्हे रैडक्रास सोसायटी की ओर से विशेष स्टीकर जारी किया जाता है। जिसे वह अपने वाहन पर लगा सकते है।
इस अवसर पर डा0 संजीव कुमार मल्होत्रा ने नियमित रक्तदान करने एंव गरीब व जरूरतमन्द मरीजो की मदद करने का संकल्प लिया।

error: Content is protected !!