फर्जी हल्फनामा देना समिति सदस्यों को पड़ सकता है भारी.  
पंचायत समिति चेयरमैन गीता के खिलाफ अविश्वास का मामला

फतह सिंह उजाला

पटौदी। फर्रुखनगर ब्लॉक फर्जी साइन करने के मामले में चर्चा का विषय बनता जा रहा है। अभी गांव ख्वासपुर के सरपंच द्वारा महेश यादव पंच के फर्जी हस्ताक्षर का मामला सुलझा भी नहीं था। कि जिला उपायुक्त ने पंचायत समिति की महिला चेयरमैन गीता यादव की शिकायत पर उनके खिलाफ दिए गए अविश्वास पत्र पर कुछ समिति सदस्यों फर्जी हस्ताक्षर व हल्फनामों के मामले को लेकर थाना फर्रुखनगर पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश पारित कर दिए है। जिससे मामला फिर से गरमा गया है।

जिला उपायुक्त गुरुग्राम के नाम पंचायत समिति की चेयरमैन गीता यादव ने 2-11-2020 दी शिकायत में बताया था कि उनके खिलाफ वाइस चेयरमैन सोमप्रकाश ने दिनांक 29 अक्टूबर 2020 को 14 पंचायत समिति सदस्यों के हल्फनामों के साथ अविश्वास पत्र जिला उपायुक्त कार्यालय में सौंपा था। उन 14 हल्फनामों में से दो तीन हल्फनामें फर्जी व पुरानी तिथियों के है। फर्जी हल्फनामों व हस्ताक्षरों की जांच करके दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की थी।

जिला उपायुक्त ने उक्त शिकायत पर संज्ञान लेते हुए थाना फर्रुखनगर के नाम भेजे लिखित आदेश में कहा है कि पंचायत समिति चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास पत्र पारित करने बाबत प्राप्त हल्फनामों की जांच करके रिर्पोट इस कार्यालय में भेज कर फर्जी हस्ताक्षर करके झूठे हल्फनामे प्रस्तूत करने वाले के खिलाफ अपराधिक जांच करके रिर्पोट दर्ज की जाये।

error: Content is protected !!