आश्रम भूमि पैमाइस के चलते विवाद में घिरता नजर आ रहा.
आरोप आश्रम के पीछे फार्म हाउस की भूमि पर कब्जा जमाया हुआ

फतह सिंह उजाला

पटौदी। गांव खैंटावास स्थित बाबा झोपड़ी वाले का आश्रम भूमि पैमाइस के चलते विवाद में घिरता नजर आ रहा है। आरोप है की आश्रम के महंत ने आश्रम के पीछे फार्म हाउस की भूमि पर कब्जा जमाया हुआ है। इस बात की पुष्टी फार्म हाउस मालिक द्वारा कराई गई भूमि पैमाई की तहसीलदार, पटवारी, गिरदावर द्वारा जारी रिर्पोट से भी पुष्टी हो गई। फार्म हाउस की मालिक एवं  प्योर हार्ट एनजीओ की चेयरमैन शालु साहनी ने आश्रम के महंत तारा गिरी उर्फ पहाडी बाबा सहित करीब दर्जन भर लोगों के खिलाफ न्यायालय में गुहार लगाई है।

उनका कहना है कि कोर्ट द्वारा स्टे आडर होने के बाद भी बाबा ने आश्रम में नव निर्माण तक कर दिया। जो कोर्ट की अवमानना है। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने फार्म फार्म हाउस के लिए खैंटावास गांव की सीमा क्षेत्र में गुरुग्राम- वजीरपुर -फर्रुखनगर मार्ग पर जमीन खरीदी हुई है। उनके बाद बाबा ने आश्रम बनाने के लिए एक कनाल जमीन खरीदी थी। बाबा ने आश्रम बनाते समय सहीं पैमाईस नहीं की। इसके अलावा अन्य लोगों द्वारा चार निर्माण ओर भी किए हुए है। जब उन्होंने नियम अनुसार अपनी जीमन की पैमाइस कराई तो बाबा द्वारा बनाये गए आश्रम सहित अन्य चार निर्माण भी उनके फार्म हाउस की सीमा क्षेत्र में काफी अंदर तक आये हुए है।

फार्म हाउस की जमीन से निमार्ण हटाने के लिए उन्होंने बाबा व अन्य से कहा तो वह झगडा करने लगे तथा जान से मारने की धमकी तक देने लगे। उन्होंने इस मामले को लेकर थाने में भी शिकायत दी थी। फार्म हाउस की जमीन से कब्जे हटाने के लिए उन्होंने एसडीएम पटौदी को भी लिखा और कोर्ट ने बाबा के आश्रम के नव निर्माण पर स्टे आर्डर भी कर दिया। लेकिन बाबा ने कोर्ट की अवमानना की।

error: Content is protected !!