अब एसवाईएल के लिए सड़को पर आये अहीरवाल के नेता

राष्ट्रीय चेतना मंच एवं किसान संघर्ष समिति के द्वारा सड़क मार्च.
मार्च करने वालों का दावा है कि अब हम पीछे नहीं हटेंगे

फतह सिंह उजाला

पटौदी।  राष्ट्रीय चेतना मंच एवं किसान संघर्ष समिति दोनों संस्थाओं के तत्वाधान में बड़ी तादाद में दिल्ली जयपुर हाईवे पर रेवाड़ी से गुरूग्राम की सीमा में शनिवार को एसवाईएल नहर के समर्थन में सड़क मार्च कियष गया। इस सड़क यात्रा के द्वारा एसवाईएल नहर के आर्डर को जो कि सुप्रीम कोर्ट ने पारित किया कि हरियाणा के हिस्से के पानी को देने के लिए, उसी के पक्ष में रेवाड़ी से गुरूग्राम जिले की सीमा में प्रवेश किया गया ।

नरेश यादव पूर्व विधायक, विजय सोमाणी  राष्ट्रीय चेतना संगठन के राष्ट्रीय संयोजक अपने समर्थको के साथ बिना ठंड की परवाह किए दिल्ली सीमा की तरफ बढ़ गए । किसानों का आंदोलन जहां पूरे देश में चल रहा है , वहीं दक्षिणी हरियाणा में नांगल चैधरी , नारनौल, अटेली , रेवाड़ी , मेवात गुरूग्राम तक के किसानों ने बीड़ा उठा लिया है कि सुप्रीम कोर्ट के आर्डर को एकजुटता से लागू कराने के लिए अबकी बार आंदोलन पूरा करेंगे । एसवाईएल के समर्थन में सड़क मार्च करने वालों का दावा है कि अब हम पीछे नहीं हटेंगे ।

दिल्ली राष्ट्रपति भवन के लिए  आने वाले एक सप्ताह में फैसला किया जाएगा । दक्षिणी हरियाणा के किसानों ने भी फैसला कर लिया है कि भारत सरकार से व पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार से अब आर पार करने का समय आ गया है । ऐसे में पहले भी राव वीरेंद्र सिंह की सरकार ने केंद्र सरकार ने मांग की थी और इसी तरह पूर्व सीएम ओम प्रकाश चैटाला की सरकार को भंग किया गया था। जब संवैधानिक हालात काबू से बाहर होते हैं तो राष्ट्रपति के अनुशंसा पर पंजाब की सरकार भंग भी की जा सकती है । यह लड़ाई लीगल मोर्चे पर लड़ी जाएगी और यह सामाजिक मोर्चे पर भी व राजनीतिक मोर्चे पर भी लड़ाई जारी रहेगी। कांग्रेस और किसान भारतीय जनता पार्टी और किसानों का रवैया रेवाड़ी जिले में क्या है , यह भी पद यात्रा तय करेगी। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!