दिल्ली से जयपुर जाने वाले के लिए ट्रैफिक डायवर्जन.
ट्रैफिक पुलिस के द्वारा बनायें गए हैं विभिन्न पांच डायवर्जन

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। कृषि कानून के मुद्दे को लेकर दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे पर जारी किसान आंदोलन की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 पर यातायात के बाधित होने को देखते हुए रेवाड़ी पुलिस द्वारा दिल्ली से जयपुर जाने वाले वाहन चालकों के लिए ट्रैफिक डायवर्जन किया हुआ है। ऐसे में इन दोनों शहरों के लिए बीच की यात्रा करने वाले वाहन चालक इन डायवर्ट रूट के अनुसार अपनी यात्रा कर सकते हैं।

स्थानीय ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक यातायात प्रभावित होने की वजह से दिल्ली से जयपुर जाने वाले वाहनों के लिए इस प्रकार से डायवर्जन किया हुआ है। पहला डायवर्जन धारूहेड़ा के 75 फुटा रोड से दिया गया है। यहां से डायवर्ट होने वाले वाहन भिवाड़ी, टपूकड़ा, तिजारा, किशनगढ़-खैरथल, ततारपुर चैराहा होते हुए कोटपूतली में एनएच-48 पर पहुंच सकते हैं। जबकि दूसरा डायवर्जन साहबी पुल से रेवाड़ी होते हुए खोरी, कुंड बैरियर-मांढण से होते हुए बहरोड़ में एनएच-48 पर जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त वाहन चालक कुंड-अटेली-नारनौल-नांगल चैधरी से पनियाला मोड़ पर एनएच-48 पर जा सकते है।

वहीं तीसरा डायवर्जन एनएच-71 टी-प्वाइंट पर दिया गया है। एन.एच. 71 टी प्वाईंट से बांबड़, रेवाड़ी-नारनौल रोड से जा सकते हैं। इधर, चैथा डायवर्जन गढी बोलनी, कसोला चैक पर दिया गया है। गढी बोलनीध् कसोला चैक पर वाहन एच.पी. पैटोल पम्प के सामने से पुल के निचे से गढ़ी बोलनी-कोटकासिम-किशनगढ़-ततारपुर चैराहा से होते हुए कोटपूतली में एनएच-48 पर जा सकते हैं। इसके अलावा कोटकासिम होते हुए वाहन हरसौली-मुंडावर-सोड़ावास से होते हुए बहरोड़ में एनएच-48 पर जा सकते हैं। कसौला चैक से ही वाहन चालक भाड़ावास-सुलखा होते हुए शाहजहांपुर में एनएच-48 पर पहुंच सकते हैं। पांचवा डायवर्जन बनीपुर चैक पर दिया गया है। बनीपुर चैक से भी वाहन चालक बावल-प्राणपुरा-पावटी बांध होते हुए शाहजहांपुर में एनएच-48 पर जा सकते हैं। 

error: Content is protected !!