मेहनत करने वाला खिलाड़ी देश के लिए खेल गौरव बढ़ाता.
चैधरी रणवीर सिंह महिंद्रा कप 20-20 मैच का आयोजन

फतह सिंह उजाला

पटौदी। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ एनसीआर गुरुग्राम के सौजन्य से रविवार को एक दिवसीय चौधरी   रणवीर सिंह महिंद्रा कप 20-20 मैच का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एवं विधायक  चौधरी   रणबीर सिंह महेंद्रा ने किया। महिंद्रा के आगमन पर एकेडमी की ओर से फूल मालाएं, पुष्पगुच्छ  एवं उपहार देकर हार्दिक अभिनंदन किया गया। श्री महेंद्र कप क्रिकेट के खिलाड़ियों द्वारा झांझरोला खेड़ा मोड़ से एकेडमी तक बाइकों के काफिलो के साथ सह सम्मान लाया गया।

कप आयोजन कार्यक्रम में विशेष तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम चयन बोर्ड के चेयरमैन, राजनीतिज्ञ एवं पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेट खिलाड़ी चेतन शर्मा मौजूद रहे। उन्होने कहा रणबी महिन्द्र ने हरियाणा का नाम क्रिकेट जगत में शीर्ष पर पहुंचाया। वे हरियाणा क्रिकेट एसोसिएसन को चरण वंदन करते है,जिनकी बदौलत चेतन आज इस मुकाम पर पहुंचा है। इसके अलावा क्रिकेट खेल से जुड़ी शख्सियतों  में अमित मिश्रा, जोगिंदर शर्मा, अश्वनी, हरेंद्र मान, इंडियन वूमेन क्रिकेट खिलाड़ी शेफाली वर्मा एवं अनूप आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे। चौधरी   रणबीर सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि किसी भी खिलाड़ी का चयन करते समय उसकी काबलियत देखे, ना की सिफारिश और पैसा। अगर खिलाड़ी एक दो मैच के बाद भी कवर नहीं कर पाता है तो उसे निकाल कर दूसरे खिलाड़ी को मौका दें। कड़ी मेहनत से ही सफलता मिल सकती है। उन्होंने कहा कि किसी भी मुद्दे पर उन्होंने जो भी फैसले लिए उनके अधिकतर साथी फैसले का विरोध करते थे किंतु बाद में वही लोग उसके फैसले की सराहना किया करते थे। महंगी गाड़ियों में चलने वाला खिलाड़ी देश का गौरव नहीं बढ़ा सकता बल्कि दो पहियों पर चलकर ही मेहनत करने वाला खिलाड़ी देश के लिए खेलता है और गौरव बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई का प्रेसिडेंट रहते हुए उन्होंने कभी हालातों से समझौता नहीं किया।

शिवम के सात चैके और 5 छक्के
क्रिकेट एसोसिएसन ऑफ एनसीआर गुड़गांव  सुल्तानपुर स्थित क्रिकेट ग्राऊंड में आयोजित चौधरी  रणवीर सिंह महिंद्रा कप 20-20  चैंपियंस में मैन ऑफ द मैच शिवम के नाम रहा। शिवम ने सात चैके और 5 छक्के लगाए। कुल मिलाकर उन्होंने 84 रन बनाए। वही नितिन सैनी ने  सर्वाधिक रन बनाकर  बेस्ट मैन का खिताब अपने नाम किया। मैच में बेस्ट फील्डर अंकित कुमार एवं बेस्ट बॉलर राहुल तेवतिया रहे।  विजेता टीम को ट्रॉफी हरेंद्र मान और अनूप भांभू द्वारा दी गई। विजेता टीम के कैप्टन मोहित शर्मा ने टीम की ओर से ट्रोफी ग्रहण की। इस कार्यक्रम में समस्त हरियाणा की एकेडमी के बच्चे मौजूद रहे। 

error: Content is protected !!