पंजाबी नेता रंजीता मेहता ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, थामा भाजपा का कमल

रमेश गोयत

पंचकूला। कांग्रेस पार्टी को उस समय बड़ा झटका लगा, जब हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता रंजीता मेहता ने पार्टी छोड़ दी और भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। नगर निगम चुनाव प्रचार थमने से कुछ घंटे पहले रंजीता मेहता के निवास स्थान पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचे, जिन्होंने रंजीता मेहता को भाजपा में शामिल करवाया। रंजीता मेहता तेजतरार प्रवक्ता हैं, जोकि टीवी डिबेट में बड़ी तेजी से अपनी बात को रखती हैं। पार्टी की नीतियों को उठाने में रंजीता मेहता का कोई सानी नहीं था।

रंजीता मेहता ने कहा कि कांग्रेस को अपने असली कार्यकर्ताओं की पहचान नहीं है। वह केवल ड्राइंग रूम की राजनीति कर रही है। ड्राइंग रूम में बैठकर जो फैसले होते हैं, वही सभी को मानने पड़ते हैं। रंजीता मेहता ने कहा कि वह असली पंजाबी हैं और नकली पंजाबियों का समय अब चला गया है। रंजीता ने दावा किया कि पंचकूला से मेयर पद के उम्मीदवार कुलभूषण गोयल कम से कम 20000 मतों के अंतर से जीत दर्ज करेंगे। रंजीता मेहता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा किया जा रहा विकास शहर के लिए जरूरी है, इसलिए जहां हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा 3950 करोड़ रुपए का विकास पंचकूला में करवाया गया, वहीं मेयर की कुर्सी पर बैठकर कुलभूषण गोयल विकास में कोई कमी नहीं आने देंगे।

रंजीता मेहता ने कहा कि उनके समर्थक अब 2 दिन तक गलियों में जाकर भाजपा प्रत्याशियों और मेयर पद के लिए कुलभूषण गोयल का प्रचार करेंगे। साथ ही उनकी जीत का मार्जन बढ़ाने का बीड़ा उठा लिया गया है। रंजीता मेहता के फैसले के बाद कांग्रेस की नींव हिल गई है। अब तक कांग्रेस पहले ही बगावत झेल रही थी, ऐसे में रंजीता मेहता का कांग्रेस को अलविदा कहना एक बहुत बड़ा नुकसान है, क्योंकि पंचकूला में कांग्रेस के पास रंजीता मेहता के रूप में एक बड़ा पंजाबी चेहरा था, जोकि अब पार्टी को अलविदा कह चुका है। रंजीता मेहता की पंजाबी समुदाय में विशेष पकड़ है और बड़ी संख्या में उनके कार्यकर्ता कुलभूषण गोयल के प्रचार में जुट गए हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा किसी जाति विशेष की राजनीति नहीं करती, बल्कि जो लोग मेहनती हैं, उनका पूरा मान सम्मान है। रंजीता मेहता के पार्टी में आने से हमें खुशी है और उन्हें भाजपा द्वारा पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, भाजपा के मेयर पद के उम्मीदवार कुलभूषण गोयल, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, वरिष्ठ नेता दीपक शर्मा, बीबी सिंगल, वीरेंद्र गर्ग भी मौजूद थे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!