खाप फौगाट-19 के नेतृत्व में गांव समसपुर एवं लोहरवाड़ा के किसान खाद्य सामग्री लेकर किसान आंदोलन टिकरी बॉर्डर के लिए हुए रवाना

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,
खाप फौगाट-19 के नेतृत्व में गांव समसपुर एवं लोहरवाड़ा के किसानों का जत्था खाद्य सामग्री जैसे दूध, टमाटर, मटर, केला, एवं डिस्पोजल गिलास लेकर टिकरी बॉर्डर दिल्ली के लिए रवाना हुआ। खाप फौगाट-19 के प्रधान बलवंत सिंह फौगाट, सचिव सुरेश फौगाट, प्रवक्ता शमशेर फौगाट, वजीर फौगाट, बोरा सिंह, ने टिकरी बॉर्डर पर जाने वाले जत्थे को रवाना करते हुए स्वयं भी टिकरी बॉर्डर के लिए रवाना हुए। उन्होंने तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर डटे लाखों किसानों के बीच पहुंचकर किसान आंदोलन का समर्थन किया और शांतिपूर्वक तरीके से आंदोलनरत किसानों का साथ देते हुए खाद्य सामग्री आंदोलनकारियों को सौंप दी। यह जानकारी खाप फौगाट-19 के सचिव सुरेश फौगाट ने देते हुए बताया कि आज के जत्थे में लगभग 40 से भी अधिक किसान टिकरी बॉर्डर के लिए रवाना हुए। प्रधान बलवंत सिंह फौगाट ने कहा कि आंदोलन के दौरान खाप की ओर से हर संभव सहायता पहुंचाई जा रही है। केन्द्र सरकार द्वारा पारित 3 कृषि कानून किसानों के हित में न होकर सिर्फ बड़े-बड़े औद्योगिक घरानों को फायदा पहुंचाने और पूरे कृषि उत्पादन को लेकर भंडारण और कारोबार तक सब कुछ पूंजीपतियों के हवाले करने का प्रयास कर रही है। जो बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा। अब किसान किसी भी कीमत पर तीनों कृषि कानूनों को वापस करवाए बिना आंदोलन खत्म करने पर राजी नहीं है। सचिव सुरेश फौगाट ने बताया कि कड़कती सर्दी, धुंध, कोहरे, ठंड व बेहद खराब मौसम के बीच भी भारी मात्रा में किसान शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे है। इसलिए सरकार को ये तीनों कानून वापिस लेकर किसान हित के लिए कार्य करें।  

दिल्ली जाने वाले किसानों में समसपुर से देवेन्द्र लीला, पूर्व सरपंच कृष्ण, पूर्व पंच रमेश, ओम प्रकाश, सोनू, अरूण बुद्धि, खल पहलवान, यूथर पहलवान, योगेश नम्बरदार, भूपेन्द्र नम्बरदार, सोमबीर, शमशेर साहब, गोगाराम, जोगेन्द्र, नरेन्द्र, गिल्लू, प्रवीण, बिजेन्द्र, अमरजीत, कृष्ण, करतार, रमेश मैम्बर, राजा, वजीर, जयबीर, हसंराज, रमेश, राजा, धर्मदयाल, धर्मपाल बसेरा, विनोद, भान एवं लोहरवाड़ा से शमशेर सिंह, पारस राम, महावहीर पहलवान, जयसिंह, चन्द्र, प्रकाश पूर्व सरपंच, मुंशी राम, ढि़ल्ले, सतबीर सिंह, जितेन्द्र समसपुर, आदि मुख्य रूप से टिकरी बॉर्डर के लिए रवाना हुए।

error: Content is protected !!