26 दिसंबर को विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवन परिसर का मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन

भिवानी/मुकेश वत्स  

चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय ने अपने गठन के मात्र कुछ वर्षों में ही खेल एवं शिक्षा के क्षेत्र में नये किर्तिमान स्थापित किये हैं। प्रेमनगर में अब विश्वविद्यालय का अपना भव्य भवन परिसर होगा जोकि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। जिसका उद्धाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 26 दिसंबर को तरंग माध्यम से किया जायेगा।

उद्धाटन कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री कंवरपाल, कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल, सांसद धर्मबीर सिंह, सांसद बृजेन्द्र सिंह, विधायक घनश्याम सर्राफ, विधायक विशंबर बाल्मीकि सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति शिरकत करेंगे। यह जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरके मित्तल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए दी।

उन्होंनें कहा की विश्वविद्यालय की प्राथमिकता विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना है। विश्वविद्यालय विद्यार्थियों की प्रतिभाओं को उभारने को प्रयासरत है। इसी कड़ी में विश्वविद्यालय ने 11 हॉबी क्लबों का गठन किया गया है। विश्वविद्यालय में चरित्र निर्माण एवं कौशल विकास को विशेष प्रोत्साहन दिया जा रहा है। विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लागू करने के लिए कमेटी का गठन किया है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने प्रकृति एवं पर्यावरण संरक्षण की दिशा में विश्वविद्यालय ने महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पेपरलेस डिजिटल मार्कशीट की सुविधा दी जा रही है।

उन्होनें बताया कि विश्वविद्यालय के श्रीनिवास रामानुजन शैक्षणिक भवन का उद्घाटन 26 दिसंबर को मुख्यमंत्री करेंगे। उन्होंने बताया कि चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय का अपना खुद का भव्य भवन परिसर होगा जिसमें फरवरी माह में कक्षायें प्रारंभ होंगी। विश्वविद्यालय की चार दिवारी एवं स्वर्ण जयंती द्वार का निर्माण पहले ही पूर्ण हो चुका है। लगभग 88 करोड़ की लागत से दो आधुनिक शैक्षणिक खण्डों का निर्माण किया गया है। यह निर्माण कार्य प्रथम चरण का पहला कार्य है। प्रथम चरण के दूसरे कार्य के लिए लगभग 127 करोड़ का कार्य भी तेजी से प्रारंभ होने जा रहा है।

error: Content is protected !!