प्रधानमंत्री का कहना तीन कृषि कानून रातों रात नहीं बनाए हम भी यही कह रहे हैं की तीन कृषि कानून अंबानी व अडानी के कहने से बनाए है – बजरंग गर्ग
किसान व आढ़ती कृषि कानून को नहीं चाहता तो केंद्र सरकार जबरन कृषि कानून क्यों किसान व आढ़तियों पर थोपना चाहती है – बजरंग गर्ग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए किसान व आढ़तियों के हित को बेच दे रहे हैं – बजरंग गर्ग
तीन कृषि कानून से किसान ही नहीं देश की आम जनता को बड़ा भारी नुकसान होगा – बजरंग गर्ग
तीन कृषि कानून से बड़ी-बड़ी कंपनियां अनाज की जमाखोरी करके जनता को लूटने का काम करेंगे – बजरंग गर्ग

चण्डीगढ़ – अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने किसान व व्यापारी प्रतिनिधियों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा केंद्र सरकार कृषि कानून रातों-रात नहीं लाई है हम भी तो यही कह रहे हैं कि तीन कृषि कानून अंबानी व अडानी से सलाह करके उनके हक में किसानों को लूटने के लिए बनाया गया है। बड़े अफसोस की बात है। किसान व आढ़तियों ने कभी भी तीन कृषि कानून बनाने की मांग नहीं की और केंद्र सरकार ने बिना किसान व आढ़तियों से सलाह किए अंबानी, अडानी व बड़ी-बड़ी कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए जबरन तीन कृषि कानून किसान, आढ़ती व मजदूरों पर थोपना चाहती है।

राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि जब देश का किसान, आढ़ती व आम जनता तीन कृषि कानून को नहीं चाहती तो केंद्र सरकार जबरन कृषि काले कानून क्यों किसानों व आढ़तियों पर थोपना चाहती है। इससे साफ सिद्ध होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए किसान व आढ़तियों के हित की बलि दे रहे हैं। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पहले जीएसटी के तहत अनाप-शनाप टैक्सों में बढ़ोतरी करके व देश में नोटबंदी करके देश की जनता को भारी नुकसान पहुंचाया हैं। अब देश में नए तीन कृषि कानून लाकर किसान व आढ़तियों को बर्बाद करने में लगी हुई है। तीन कृषि कानून से देश का किसान ही नहीं देश की आम जनता को बड़ा भारी नुकसान होगा क्योंकि हर जरूरत का सामान व खाद्य सामग्री पहले से कहीं गुणा ज्यादा महंगा होगा। जबकि कृषि कानून के तहत बड़ी बड़ी कंपनी किसान की फसल ओने पौने दामों पर खरीद कर भारी मुनाफा कमाकर जनता को लूटने का काम करेंगी। जिस प्रकार बड़ी बड़ी कंपनी आलू, प्याज, टमाटर, गोभी आदि सब्जियों को 2 रुपए से 7 रुपए किलो तक खरीद कर उसे 30 रुपए से लेकर 100 रुपए किलो तक बेचकर 10 गुणा मुनाफा कमाकर जनता को लूट रहे हैं।

इसी प्रकार केन्द्र सरकार ने तीन कृषि कानून से अंबानी,अडानी व बड़ी बड़ी कंपनियों को जनता को लूटने का अधिकार दे रही हैं। जो देश के किसान व आढ़तियों के साथ अन्याय है जिसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। जब तक केंद्र सरकार तीन कृषि कानून वापिस नहीं ले लेती तब तक किसान व आढ़तियों का आंदोलन जारी रहेगा। किसान आंदोलन में देश का हर नागरिक किसानों के साथ है।

error: Content is protected !!