25 दिसंबर को भिवानी के 14 गांवों के लोगों को दिए जाएंगे लाल डोरा के अंदर आने वाली जमीन के प्रोपर्टी कार्ड

भिवानी/शशी कौशिक

 उपायुक्त जयबीर सिंह ने स्वामित्व योजना को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक में उपायुक्त ने जिला में स्वामित्व योजना के तहत किए जा रहे कार्य की समीक्षा की। बैठक में समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने बताया कि जिला में 322 ग्राम पंचायतों में स्वामित्व योजना के तहत लोगों को लाल डोरा के अंदर वाली जमीन के प्रोपर्टी कार्ड यानि रजिस्ट्री दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिला में 11 गांवों में प्रोपर्टी कार्ड दिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि सुशासन दिवस के अवसर पर 25 दिसंबर को जिला में 14 अन्य गांवों के लोगों को प्रोपर्टी कार्ड दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन गांवों में चौरटापुर, आजाद नगर, धिराना देवसर मजरा, ढ़ाणी जंगा, ढ़ाणा नरसान, ढ़ांगर, चैनपुरा, जीतवानबास, जुई कलां, चैनपुरा, धानवाणबास, किकराल, बुसान व रोढ़ा शामिल हैं।

उपायुक्त आर्य ने कहा कि प्रोपर्टी कार्ड लोगों को उनकी जमीन का मालिकाना हक प्रदान करता है। जमीन के कागजात होने पर लोग ऋण आदि अनेक प्रकार के लाभ ले सकते हैं। उपायुक्त ने राजस्व और विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे स्वामित्व योजना के कार्य को सरकार के निर्देशानुसार निर्धारित समय में पूरा करवाएं। इन गांवों में प्रोपर्टी कार्ड तैयार के लिए सभी कार्य अतिशीघ्र किए जा रहे हैं। इस दौरा जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राम सिंह लोहचब ने बताया कि जिला में 245 गांवों में निशानदेही व चूना मार्किंग के बाद ड्रोन उड़ाया जा चुका है

You May Have Missed

error: Content is protected !!