कहा: सडक़ जर्जर होने की वजह से न जाए किसी की जान

भिवानी/मुकेश वत्स

 उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि यदि सडक़ हादसें में किसी व्यक्ति की जान जाती है तो संबंधित विभाग की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि सांकेतिक बोर्ड, रोड़ साईन या सफेद पट्टी न होना हादसों का कारण नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि  सडक़ हादसों में लोगों की असामयिक जान जाना चिंता का विषय है।

सडक़ सुरक्षा व सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी की बैठक में समीक्षा करते हुए आर्य ने बताया कि नवंबर माह में जिला में 42 सडक़ हादसों में 20 लोगों की मौत हुई है, जबकि 34 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि सडक़ हादसों में जान -जाना चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि जर्जर सडक़ या सडक़ में गड्डे होना हादसों का कारण नहीं होना चाहिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अधीन आने वाली सडक़ों को तुरंत प्रभाव से ठीक करवाएं ताकि लोगों को अकाल मौत का शिकार न होना पड़े। उन्होंने कहा अक्सर सडक़ के गड्डे मौत का कारण बन जाते हैं।

उपायुक्त ने यातायात पुलिस प्रबंधक को निर्देश दिए कि वे जहां पर हादसे हुए हैं, वहां पर मौके पर जाएं और यह मालूम करें कि हादसा होने का वास्तविक कारण क्या रहा है। उन्होंने कहा कि हादसों के पूरे घटनाक्रम की एक फोटो/वीडियो तैयार की जाए। आर्य ने निर्देश दिए कि जिला में ओवर स्पीड और लापरवाही से ओवरटेक के अधिक से अधिक चालान किए जाएं।

error: Content is protected !!