एमएलए जरावता के किये वादे एक वर्ष बाद भी पूरे नहीं.
शहीद अब्बू सिंह की शहादत को उचित सम्मान दिया जायें

फतह सिंह उजाला
बोहड़ाकला। 
अग्रेंजो के खिलाफ  आजादी की जंग लडने वाले मात्र 27 वर्ष की आयु में शहीद अब्बू सिंह चैहान को अग्रेंजो ने धोखे से कैद कर 16 दिसंबर 1857 को फांसी के फंदे पर लटकाया था । स्मारक कमेटी बहोड़ा कलां के तत्वावधान में  कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी  स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद अब्बू सिंह चैहान का बलिदान-शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि सभा स्मारक स्थल  गावँ-बहोड़ाकलां में आयोजित की गई ।

इस सभा में उपस्थित सभी लोगों ने अमर शहीद अब्बू सिंह चैहान की प्रतिमा पर माला अपिर्त कर श्रद्धांजलि  दी तथा उनकी शहादत को नमन  किया । आर0पी0सिंह चैहान-प्रदेश अध्यक्ष मंथन जन सेवा समिति   स्मारक कमेटी बहोड़ा कलां ने  हरियाणा सरकार से बहुत सालों से लंबित 5 मांगे को पुरा करने के निवेदन किया। इन मांगों में पटौदी – बहोड़ा कलां रोड का अमर शहीद अब्बू सिंह के नाम पर रखा जायें ।  दो द्वार बनाये जायें एक पटौदी चैक पर दूसरा बिलासपुर चैक पर बनाया जायें । स्मारक के सामने रोड पर टाईल लगाई जाये तथा नाले की सफाई कराके ढका जायें ।  4- शहीद स्मारक के अन्दर समरसिवल का बिजली कनेक्शन कराके चालू किया जाये ।  स्मारक की लग-भग 1400 गज जगह हैं उस पर एक बड़ा हाल बनाया जायें और उसमें महिलाओं के लिए तकनीक प्रशिक्षण केन्द्र खोला जायें ।

यह भी मांग की गई कि शहीद स्मारक में लाईट की उचित व्यवस्था कराई जायें। पिछले वर्ष स्थानीय  विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने उपरोक्त मांगों को पुरा करने का आश्वासन दिया था । लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी कोई कार्य नहीं हूआ है । जो कि बहुत शर्म एवं शहीद की शहादत का अपमान है । अतः हरियाणा सरकार से पुनः प्रार्थना एवं निवेदन हैं कि उपरोक्त मांगों को यथाशीघ्र पूर्ण करके शहीद अब्बू सिंह की शहादत को उचित सम्मान दिया जायें । उन्होंने कहा शहीद देश का होता और जो सम्मान अमर शहीद अब्बू सिंह चैहान को मिलना चाहिए था वह अभी तक नहीं मिला हैं, इनको सम्मान दिलाने के लिए सरकार से अथक प्रयास करने लिए निवेदन करते रहेंगे । इस सभा में आर0पी सिंह चैहान, मनवीर सिहं चैहान, कृष्ण पाल सिंह चैहान, सतेन्द्र सिंह, कुलदीप सिंह, तेज पाल सिंह ,नरेश चैहान, राहुल चैहान, विकास चैहान,बोबी सिंह, जसवंत सिंह,जितेन्द्र सिंह, कपिल सिंह, इशु शर्मा, इत्यादि  मौजूद थे । 

error: Content is protected !!