हेलीमंडी और लुहारी के बीच में धुंध के कारण हुआ हादसा.
अचानक सड़क पर आए कुत्ते को बचाने में बेकाबू हुआ थ्री व्हीलर.
थ्री व्हीलर पलटने से 11 हुए घायल और एक की मौत

फतह सिंह उजाला

पटौदी। कोरोना काल के बाद अनलॉक होने पर घर-गृहस्थी की आर्थिक स्थिति को ढर्रे पर लाने के लिए पहले ही दिन काम की तलाश में निकली संगीता को रास्ते में मौत मिली। हादसे में जहां संगीता की मौत हो गई , वही थ्री व्हीलर में सवार 11 अन्य सहयोगी सवारियां भी घायल हो गई । यह हादसा मंगलवार सुबह हेलीमंडी और लोहारी के बीच में उस वक्त हुआ जब अधिकांश महिलाएं लोहारी स्थित एक कंपनी में काम करने और काम की तलाश में अपने-अपने घरों से रवाना हुई थी

गहरी धुंध और ठंड के बीच सड़क पर अचानक एक कुत्ते के आ जाने से, बचाने के प्रयास में चालक का थ्री व्हीलर पर नियंत्रण नहीं रहा और थ्री व्हीलर सवारियों सहित सड़क के एक किनारे पलट गया । कड़़ाके की सर्दी में सवारियों को हल्की और गंभीर चोटें भी आई । राहगीरों की मदद से बिना देरी किए सभी घायलों को पटौदी के नागरिक अस्पताल में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने टोडरपुर निवासी संगीता पत्नी पवन को मृत घोषित कर दिया । शेष अन्य को उपचार के लिए गुरुग्राम रैफर कर दिया गया । हादसे में हुए घायलों के अस्पताल में आने पर अस्पताल प्रशासन के द्वारा इस घटना के बारे में स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई । पुलिस के मुताबिक उषा के बयान पर थ्री व्हीलर चालक सुनील के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है ।

जानकारी के मुताबिक कोरोना काल में आर्थिक संकट को झेलने के बाद अपने परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार के सहयोग के लिए मंगलवार को पहली बार ही संगीता पत्नी पवन निवासी टोडापुर पहले से ही लोहारी काम पर जा रही महिलाओं से विचार-विमर्श कर अपने रोजगार की बातचीत के लिए रवाना हुई थी। उसे क्या मालूम था कि वह अपने रोजगार की बात कर भी पाएगी अथवा नहीं कि बीच रास्ते में ही थ्री व्हीलर पलटने के कारण सिर में आई गंभीर चोटों के कारण उसकी मौत हो गई । संगीता के तीन बच्चे हैं , सबसे बड़ी पुत्री और उसके बाद जो छोटे पुत्र हैं । संगीता के लिए मंगल पूरी तरह से अमंगल साबित हुआ ।

दूसरी ओर अस्पताल प्रशासन के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में घायल सोने वालों में उषा पत्नी अनिल, मीना पत्नी अनिल, मंजू पत्नी रामकिशन, अर्पणा पत्नी किशन, सरोज पत्नी धर्मवीर , कृष्णा पत्नी नरेश, उषा पत्नी मुकेश, मनोज पुत्र रामकिशन, शीला,  रजनी , कविता और संगीता को अस्पताल में लाया गया था । इनमें से कुछ को मामूली चोट थी कुछ को गंभीर चोटे थी । ऐसे में सभी की हालात को देखते हुए गुरुग्राम के लिए रेफर कर दिया गया , जिससे कि इनका बेहतर से बेहतर उपचार हो सके। इधर संगीता पत्नी पवन निवासी टोडापुर को सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उपचार के दौरान पटौदी अस्पताल में मौत हो गई । अस्पताल में लाए गए घायलों में से इस दुर्घटना में जान गंवाने वाली संगीता की तलाशी लेने पर उसके पास से जो भी दस्तावेज मिले उन्ही में से टेलीफोन नंबर पर पटोदी नागरिक अस्पताल प्रशासन के द्वारा इस हादसे के बारे में जानकारी दी गई । 

जानकारी के मुताबिक हेलीमंडी के पास में ही गांव लोहारी में स्थित किसी कंपनी में काम करने के लिए बड़ी संख्या में महिला ही प्रतिदिन आवागमन करती हैं । मंगलवार को करीब एक दर्जन कामगार महिलाएं थ्री व्हीलर में सवार होकर प्रतिदिन की तरह लोहारी स्थित कंपनी के लिए रवाना हुई थी । बताया गया है कि जैसे ही गहरी धुंध और ठंड के बीच थ्री व्हीलर जाटोली कॉलेज से थोड़ा आगे कुलाना रोड पर लोहारी से पहले दक्ष होटल के नजदीक पहुंचा तो अचानक से कुत्ता दौड़ता हुआ चला आया, इसी कुत्ते को बचाने के प्रयास में थ्री व्हीलर चालक का थ्री व्हीलर पर नियंत्रण नहीं रहा और थ्री व्हीलर सवारीयों सहित सड़क के एक किनारे पलट गया । दूसरी ओर जैसे ही इस हादसे में जान गंवाने वाली संगीता के परिजनों को हादसे के बारे में जानकारी मिली तो परिजनों सहित संगीता के पति पवन को भी पटौदी नागरिक अस्पताल में पहुंचने पर ही पता लगा कि संगीता की इस हादसे में मौत हो चुकी है । बहरहाल पुलिस इस पूरे मामले के द्वारा जांच पड़ताल में अपनी कार्रवाई करते हुए मृमका के शव को पोस्टमार्टम के लिए गुरुग्राम भिजवा दिया गया है।

error: Content is protected !!