सीएम विंडो पर लापरवाही में कई नपे

भ्रष्टाचार व लापरवाही के किसी भी मामले को बख्शा नहीं जाएगा : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस की नीति के तहत सीएम विंडो पर बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ अवैध वसूली की शिकायत की जांच स्वयं भ्रष्टाचार में लिप्त उत्तर हरियाणा बिजली निगम लिमिटेड की भालौठ सब डिवीजन के एसडीओ सुरेश हुड्डा को सौंपे जाने की सूचना व्हाट्सएप पर प्राप्त होने के बाद, इस मामले की जाँच कर तुरंत संज्ञान लेते हुए एसडीओ सुरेश हुड्डा व कार्यकारी अभियंता संजीव ठकराल के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई के आदेश दे दिए.

मामले में मेन आरोपी लोअर डिविजन क्लर्क सतबीर को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

इसके अलावा किलोई के सीएम विंडो के एमिनेंट सिटीजन धर्मबीर हुड्डा को भी बिना शिकायकर्ता को सुने सीएम विंडो की रिपोर्ट पर हस्ताक्षर करने के कारण तुरंत प्रभाव से पद से हटा दिया गया.

व्हाट्सएप पर सूचना के आधार पर शिकायतकर्ता अनुराग शर्मा ने गाँव आसन-जिला रोहतक में इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के सामने 1 अक्टूबर 2020 को जगह किराए पर लेकर रियल ढाबा की शुरुआत की. इनका बिजली का मीटर नंबर LL1A 17/7373 था, यहाँ 16 अक्टूबर को बिजली कर्मी पहुंचे और जिन्होंने तारों में कट की बात कही, और शिकायतकर्ता अनुराग शर्मा पर बिजली चोरी के आरोप लगा दिए. शिकायतकर्ता के अनुसार उन्हें जेई से मिलने की हिदायत दे दी गई, जिसके बाद अनुराग भालौठ सब डिवीजन में पहुंचा, जहां अकाउंटेंट सतबीर ने करीब 60 हजार रूपए जुर्माना लगाने की बात कही और साथ ही जुर्माना न भरने की सूरत में जेल जाने के लिए तैयार रहने की चेतावनी भी दी. मामले में आगे अनुराग से रिश्वत मांगने का जिक्र है.

जैसे ही मुख्यमंत्री के संज्ञान में ये मामला आया, तो मुख्यमंत्री ने कड़े आदेश देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार व लापरवाही के किसी भी मामले को बख्शा नहीं जाएगा.

भूपेश्वर दयाल, ओएसडी सीएम

You May Have Missed

error: Content is protected !!