दसवीं व बाहरवीं एनरोलमेंट हेतु 22 दिसम्बर तक कर सकते है आवेदन

भिवानी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का शैक्षिक सत्र 2020-21 में अध्ययनरत कक्षा दसवीं एवं बारहवीं के छात्रों के एनरोलमेंट रिटर्न बिना विलम्ब शुल्क सहित 22 दिसम्बर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष प्रो0 जगबीर सिंह ने आज यहाँ बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से राजकीय/अराजकीय स्थाई मान्यता प्राप्त एवं बोर्ड से स्थायी सम्बद्धता प्राप्त विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा दसवीं एवं बारहवीं के छात्रों के एनरोलमेंट रिटर्न विलम्ब शुल्क सहित भरने के लिए 14 दिसम्बर, 2020 निर्धारित की गई थी।

उन्होंने बताया कि ऐसे विद्यालय जो दसवीं एवं बारहवीं कक्षा के छात्रों के एनरोलमेंट रिर्टन नहीं भर पाए थे, अब वह 22 दिसम्बर, 2020 तक बिना विलम्ब शुल्क सहित बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट पर दिए गए लिंक पर ऑनलाईन आवेदन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने आगे बताया कि शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए एनरोलमेंट रिटर्न/शुल्क एक बार में (एकमुश्त) ऑनलाईन भरी जानी है। हरियाणा राज्य के विद्यार्थियों के लिए 150 रूपये प्रति विद्यार्थी एवं अन्य राज्यों के प्रवासी विद्यार्थियों के लिए 200 रूपये प्रति विद्यार्थी शुल्क भरा जाना है।

उन्होंने बताया कि एनरोलमेंट शुल्क कक्षा दसवीं के लिए आईसीआईसीआई व बारहवीं के लिए आईडीबीआई बैंक द्वारा गेट्वे पेमैंट के माध्यम से भरा जाना है। उन्होंने बताया कि कक्षा दसवीं एवं बाहरवीं के विद्यार्थियों की एनरोलमेंंट रिटर्न भरते समय विद्यालयों द्वारा उनका आधार नम्बर दर्ज किया जाना अनिवार्य है तथा उनके विद्यालय में अध्ययनरत सभी विद्यार्थियों के जो फोटो आवेदन-पत्र में भेजे जाने हैं, वह विद्यालय की वर्दी में ही हों, जिससे यह अलग पहचान हो सके कि अमुक परीक्षार्थी अमुक विद्यालय का है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!