भिवानी/मुकेश वत्स

 लड़कियाँ विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रही हैं। इसका ताजा उदाहरण चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय के दाखिलों के दौरान देखने को मिला है। विश्वविद्यालय के कॉमर्स विभाग के एम.कॉम की 50 सीटों पर दाखिले में  छात्राओं ने मेरिट आधार पर बाजी मार कर नई मिसाल कायम की है।

विश्वविद्यालय की डीन प्रबंधन डाक्टर सुनिता भरतवाल एवं कॉमर्स  विभागाध्यक्ष प्रीती देवी से संयुक्त रूप से प्राप्त जानकारी के मुताबिक विभाग में दाखिले में सभी 50 सीटों पर छात्राओं ने बाजी मारी ली है। कॉमर्स की 50 सीटों पर दाखिले के लिए अनेक छात्रों ने भी आवेदन किये थे लेकिन वें मेरिट में छात्राओं से पिछे रह गए और शत प्रतिशत सीटों पर छात्राओं ने मेरिट के आधार पर दाखिला पाने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि दाखिला पाने वाली ज्यादातर छात्रायें ग्रामीण पृष्ठ भूमि  से संबंध रखती हैं। ग्रामीण पृष्ठभूमि की छात्राओं की कॉमर्स में विशेष रूचि रखना और उनका मेरिट में स्थान पाकर शत प्रतिशत दाखिला लेना  विश्वविद्यालय और कॉमर्स विभाग के लिए बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के कॉमर्स विभाग की न्यूनतम कट ऑफ सामान्य कैटेगरी 74.19 एवं रिजर्व कैटेगरी में न्यूनतम कट ऑफ 67.28 रही है। अधिकतम 88.72 प्रतिशत मेरिट अंकों से दाखिला पाने वाली छात्रा तान्या है। 

error: Content is protected !!