जल्द होगा भिवानी-रावलधी बाइपास रोड का नव निर्माण

विधायक नैना चौटाला कि मांग पर जल्द होगा भिवानी-रावलधी बाइपास रोड का नव निर्माण, उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने जारी किए आदेश।

भिवानी/मुकेश वत्स 

भिवानी-रावलधी बाइपास रोड की हालत जल्द ही सुधरने वाली है। बाढड़ा विधायक नैना चौटाला क ी मांग पर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने करीब साढ़े चार किलोमीटर लंबे इस सडक़ की मरम्मत के लिए 3 करोड़ 30 लाख रुपये के एस्टीमेट को मंजूरी दे दी है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर सडक़ की मरम्मत का कार्य शुरू करवाया जाएगा। बाईपास सडक़ की मरम्मत का कार्य पूरा होने के बाद हजारों की संख्या में वाहन चालकों को राहत मिलेगी।

गौरतलब है कि दादरी शहर के अंदर से भारी व अन्य वाहनों के रूट को डायवर्ट करने के लिए भिवानी-रावलधी लिंक रोड बाईपास का निर्माण किया गया था। साल 2017 में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मार्ग पर बने रेलवे ओवरब्रिज का उदघाटन किया था। उसके बाद से इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन शुरू हुआ था। लेकिन वाहनों का आवागमन अधिक होने तथा समय पर मरम्मत न होने के कारण पिछले करीब दो वर्षों से बाइपास की हालत लगातार खस्ता होती जा रही थी। सडक़ पर बने काफी संख्या में गड्ढों के कारण पिछले करीब एक वर्ष से वाहन चालक इस सडक़ मार्ग का प्रयोग करने से परहेज करने लगे है। सडक़ पर गड्ढों से निकली रोड़ी, पत्थरों के कारण दुपहिया वाहन चालकों को फिसल कर चोटिल होने का भी खतरा बना रहता है। ऐसे में दादरी लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब चार माह पहले इस सडक़ की मरम्मत के लिए एस्टीमेट बनाकर मंजूरी के लिए भेजा गया था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!