उपायुक्त ने लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ वितरित किए मास्क

भिवानी/मुकेश वत्स

 कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के लिए उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य शुक्रवार को स्वयं बाजार में निकले और लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया। उन्होंने नागरिकों से बाजार में मास्क पहनकर आने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना की कोई दवाई नहीं आती है, तब तक मास्क ही बचाव का एकमात्र उपाय है। इस दौरान उनके साथ एसडीएम महेश कुमार भी मौजूद रहे। इस दौरान उपायुक्त श्री आर्य व एसडीएम ने ट्रेड ऐसोसिएशन फोबटा के सहयोग से करीब दो हजार मास्क भी वितरित करवाए।

उपायुक्त आर्य सबसे पहले हांसी गेट पहुंचे। यहां पर उन्होंने आमजन के साथ-साथ दुकानदारों से भी मास्क लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों के संक्रमित होने के साथ-साथ मुत्यु दर भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में और अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब तक जिले में कुल 5991 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हंै। इनमें से 5615 ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब भी जिला में कोरोना के 251 एक्टिव केस हंै। उपायुक्त ने कहा कि हालांकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा बचाव के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों को त्वरित स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि बाजार में अक्सर भीड़ होती है। ऐसे में कोरोना से संक्रमित होने का खतरा और भी अधिक होता है।

उन्होंने कहा कि आमजन के साथ-साथ व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि वे दुकान पर आने वालों  को मास्क पहनने के लिए कहें। दुकान में प्रवेश करने से पहले मास्क पहनना अनिर्वाय करें ताकि ग्राहक व दुकानदार दोनों सुरक्षित रहें। उपायुक्त ने मास्क के साथ-साथ सेनेटाईजर का प्रयोग करने के लिए कहा।

error: Content is protected !!