देश के आइएमए डाक्टर 11 दिसम्बर को बन्द अस्पताल रखेंगे

भिवानी/मुकेश वत्स

 राष्ट्रीय व राज्य आईएमए के आह्वान पर कल 11 दिसंबर को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक देशभर के  एलोपैथी डॉक्टर्स मिक्सओपैथी का विरोध करेंगे व विरोधस्वरूप अस्पताल बंद रहेंग। आपात सेवाओं को बन्द से मुक्त रखा गया है। राज्य आईएमए वर्ष 2021 की टीम ने आज उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, नीति आयोग, एनएमसी, आईआईसीएम को कल के बंद व विरोध की सूचना प्रेषित की।

हरियाणा राज्य आई एम ए 2021 के अध्यक्ष डाक्टर करन पूनिया की अध्यक्षता में हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन प्रेषित किया। डाक्टर पूनिया ने आगे बताया की उनकी लड़ाई आयुष वैद्यों के खिलाफ नहीं है। वे उनकी प्रगति की खिलाफत नहीं करते। उनसे उनका कोई भी टकराव नहीं है। आज भी उनका व उनके परिवारों की साधारण व जटिल बीमारियों का एलोपैथी के डॉक्टर ही इलाज करते हैं।

आईएमए चाहती है कि जो आयुर्वेद ज्ञान की पढ़ाई उन्होंने की है, वे उसी के ऊपर अपने हाथ आजमाएं। एलोपैथी उन्होंने पढ़ी नहीं तो एलोपैथी की चिकित्सा करना अनैतिक व घातक है। आयुष वैद को तीन साल की ट्रेनिंग देकर उसे एमएस जरनल सर्जन बना कर उसे 58 तरह के ऑपरेशन की अनुमति देना नीम हकीम खतरे जान जैसा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!