राव तुलाराम जी  ने देश को आजाद कराने के प्रयासों में जो अहम योगदान दिया, उसके हम सदैव ऋणी रहेंगे : रीतिक वधवा. 1857 के प्रथम स्वतंत्रता आंदोलन के वीर योद्धा राव तुलाराम जी की  जयंती पर भाजपाइयों ने की भावभीनी श्रद्धाजंली अर्पित 

भिवानी – भाजपाइयों ने 1857 के प्रथम स्वतंत्रता आंदोलन के वीर योद्धा राव तुलाराम जी की जयंती पर भावभीनी श्रद्धाजंली अर्पित की। भाजपा नेता रीतिक वधवा एवं सुनील चौहान ने भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि  1857 के प्रथम स्वतत्रंता आंदोलन में राव तुलाराम जी ने नसीबपुर-नारनौल के मैदान में जिस वीरता से अंग्रेजी फौज से लड़े, वह भारत के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज है।

रेवाड़ी के राजा राव तुलाराम वह शख्सयित थे, जिन्होंने आजादी के पहले स्वाधीनता संग्राम मे अहम योगदान दिया था। राव तुलाराम  भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख नेताओं में से एक थे। उन्हे हरियाणा राज्य मे ” राज नायक” माना जाता है। विद्रोह काल मे, हरियाणा के दक्षिण-पश्चिम इलाके से सम्पूर्ण बिटिश हुकूमत को उखाड़ फेंकने तथा दिल्ली के ऐतिहासिक शहर मे विद्रोही सैनिको की, सैन्य बल, धन व युद्ध सामाग्री से सहायता प्रदान करने का श्रेय राव तुलाराम को जाता है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के साथ हुई  लडाई में 16 नवम्बर 1857 को अहीरवाल, शेखावटी व मेवात के पांच हजार योद्धाओं ने जो वीरता दिखाते हुए शहादत दी, वह युद्ध इतिहास में एक रिकार्ड है जब एक दिन की लडाई में पांच हजार से ज्यादा योद्धा शहीद हुए।राव तुलाराम ने अंग्रेजों के खिलाफ लडक़र देश को आजाद कराने के प्रयासों में जो अहम योगदान दिया, उसके हम सदैव ऋणी रहेंगे।

ऐसे वीर योद्धा को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।श्रद्धासुमन अर्पित करने वालो में रतन सिंह सांकरोड ,यशवीर , पंकज कुमार,  नवीन कुमार, हेमंत, धीरज कुमार, जोगेंद्र, कमल, प्रेम कुमार, मुकेश कुमार, नरेंद्र, प्रदीप, राजेश, राजन, दीपक कुमार,  ने भी 1857 के प्रथम स्वतंत्रता आंदोलन के वीर योद्धा राव तुलाराम जी की जयंती पर भावभीनी श्रद्धाजंली अर्पित की !