11 दिसंबर को सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक सभी मेडिकल सेवाएं पूरे देश के आईएमए के डॉक्टरों के द्वारा विरोध स्वरूप बन्द रखी जायेंगी ।

भिवानी/मुकेश वत्स  आई एम ए हरियाणा वर्ष 2021 के अध्यक्ष डॉक्टर करण पूनिया के नेतृत्व में स्टेट आईएमए  का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त जयबीर आर्य से मिला तथा उन के माध्यम से प्रधानमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, नीति आयोग, नेशनल मेडिकल कमिशन इंडियन मेडिसिन के चेयरमैन के नाम ज्ञापन सौंपा ।

इसी के साथ में उन्होंने एक अन्य  ज्ञापन हरियाणा के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व उपायुक्त को सौंपा। हरियाणा स्टेट 2021 की टीम के सचिव डाक्टर मुकेश पंवार व कोषाध्यक्ष डाक्टर स्वस्ति शर्मा  ने बताया कि पूरे देश में आईएमए के डॉक्टर 8 दिसंबर को 12 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक अपनी सभी रूटीन ओपीडी व हॉस्पिटल की सेवाएं बंद रखेंगे। केवल इमरजेंसी एवं कोरोना के  मरीजों को ही देखा जाएगा। इसी प्रकार 11 दिसंबर को सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक सभी मेडिकल सेवाएं पूरे देश के आईएमए के डॉक्टरों के द्वारा विरोध स्वरूप बन्द रखी जायेंगी ।

राज्य आइएमए विशेषज्ञ संघ के अध्य्क्ष डाक्टर नरेंद्र तनेजा व राज्य अध्यक्ष 2021 डाक्टर करन पूनिया ने बताया कि 19 नवंबर 2021 को सीसीआईएम नेएक नोटिफिकेशन जारी करके आयुर्वेद चिकित्सकों को 58 प्रकार की शल्य चिकित्सा करने की अनुमति प्रदान की है।  यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय सरकार द्वारा लिया किया गया। सरकार इस विकट घड़ी में अन्नदाता व जीवनदाता दोनों की समस्या का हल करे।  

error: Content is protected !!