बाबा साहब भीम राव अंबेडकर ने हमेशा गरीब, दलित, शोषित और पिछड़े लोगों की आवाज बनकर लड़ाई लड़ी: नफे सिंह राठी

चंडीगढ़, 06 दिसंबर: रविवार को इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने चंडीगढ़ स्थित पार्टी के मुख्यालय में आधुनिक भारत के संविधान के रचयिता, महान विचारक और समाज सुधारक भारत रत्न डा.भीम राव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

इस अवसर पर इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता डा. सतबीर सैनी के साथ पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे। नफे राठी ने कहा की बाबा भीम राव अंबेडकर सकारात्मक सोच के व्यक्ति थे और उन्होंने हमेशा गरीब, दलित, शोषित और पिछड़े लोगों की आवाज बनकर लड़ाई लड़ी। बाबा साहब की एक सोच थी की अगर देश में सामाजिक समरसता लानी है तो इन वर्गों का उत्थान बेहद आवश्यक है इसलिए उन्होंने इन सभी वर्गों को संगठित व शिक्षित करने के लिए हमेशा जागृति लाने का प्रयास किया। राठी ने कहा कि यह बाबा साहब की ही देन है कि जब भी किसी वर्ग पर सरकार द्वारा शोषण और उत्पीडनÞ हो तो वो शांतिपूर्वक उसका विरोध कर सकता है इसी कारण आज भारतवर्ष के किसान भाजपा सरकार द्वारा लागू किए गए काले कानूनों के खिलाफ सड़को पर शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहा है।

नफे सिंह राठी ने बताया कि इनेलो के प्रदेश महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला किसानों को समर्थन देने के लिए 9 दिसंबर को दोपहर 12 बजे टिकरी बार्डर पर पहुंचेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!